पुलिस का हर जवान कर रहा है अपनी डयूटी का निर्वाह : मित्तल
April 19th, 2020 | Post by :- | 134 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।       पिहोवा में स्पेशल पब्लिसिटी सैल हरियाणा के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने गांव गुमथलागढु में लगाएं गए नाके का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर तैनात पुलिस कर्मियों पुष्प वर्षा की और उनको सेनिटाईजर तथा फल भी बांटे।
वे रविवार को पिहोवा के गांव गुमथलागढु में लगाएं गए नाके का औचक निरीक्षण करने के उपरांत बोल रहे थे। इस दौरान चेयरमैन ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सेनिटाईजर, मास्क और फल भेंट किए और खेतों में फसल काट रही महिलाओं से भी बातचीत की।  उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किया जा चुका है। इस विकट परिस्थित में आज जहां हमारा देश इस कोरोना वायरस से लडाई लड रहा है। उन्होंने कहा कि जैसे बॉर्डर पर हमारें वीर जवान देश की दिन रात रक्षा कर रहे है और दुश्मनों को मुुंहतोड जवाब दे रहे है। वहीं हमारें पुलिस के जवान दिन रात एक करके इस वैश्विक महामारी से लोगों को बचाने के लिए अपनी डयूटी का दिन रात निर्वाह कर रहे है ताकि लोग अपने घरों में ही रहे, सुरिक्षत रहे और इस वैश्विक महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने इस दौरान कोविड-19 के संक्रमण से बचाव में डयूटी पर तैनात कोरोना योद्घाओं को सैल्यूट किया और उन पर पुष्प वर्षा करके उनका हौसला व मनोबल बढ़ाया।
चेयरमैन ने कहा कि सही मायनों में आप सभी कोराना योद्घा है जो आप अपनी जान की परवाह किए बिना अपनी डयूटी पर तैनात है ताकि लोग अपने घरों में सुरिक्षत रह सके और इस कोरोना वैश्विक महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने पिहोवा में बने होम शैल्टर का भी निरीक्षण किया और वहां पर रह रहे प्रवासी मजदूरों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से हर नागरिक के साथ है और यहां पर प्रवासी मजदूरों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। होम शैल्टरों में नियमानुसार सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने होम शैल्टरों में सफाई व्यवस्था को भी चैक किया तथा वहां पर लगे सफाई कर्मियों पर पुष्प वर्षा करके उनका हौसला बढाया। इस दौरान उन्होंने खेतों में कार्य कर रहे किसानों व मजदूरों को सोशल डिस्टेंस बनाने की सलाह दी। उन्होंने किसानों को इस वैश्विक महामारी से रोकथाम के बारें में जागरूक करते हुए बताया कि अगर आप अपने खेतों में कार्य करते है तो सोशल डिस्टेंस बनाकर ही कार्य करें और अपने मुंह को किसी कपडे या मास्क से ढके ताकि इस वैश्विक महामारी को फैलने से रोका जा सके।
चेयरमैन ने आम नागरिक से अपील करते हुए कहा कि इस विकट परिस्थिति में आप लोग सरकार और प्रशासन का साथ दें। प्रशासन द्वारा जारी कि गई हिदायतों का पालन करें ताकि इस वैश्विक महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने गांव गुमथलागढु पर लगाए गए नाके पर तैनात एसएचओ पिहोवा देवेन्द्र कुमार, शिव कुमार सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि एसएचओ देवेन्द्र कुमार ने अपने एक माह का वेतन हरियाणा कोरोना राहत कोष में दिया है तथा साथ ही उनके सहयोगी पुलिस कर्मियों ने अपने वेतन से 10 व 20 प्रतिशत का अनुदान हरियाणा कोरोना राहत कोष में दिया है। उन्होंने कहा कि इस विकट परिस्थिति में जहंा सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रही है वहीं आज देश व प्रदेश का हर नागरिक भी अपना सहयोग कर रहा है इनकी जितनी भी सराहना की जाए उतनी ही कम है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।