जंगली भालू के हमले का शिकार हुआ जीविकोपार्जन हेतु वनोपज लेने गया ग्रामीण
September 2nd, 2019 | Post by :- | 157 Views

छत्तीसगढ़ (कोंडागांव) अमरावती ।  

दैनिक उपयोग हेतु बस्तर के आदिवासी आज भी वनोपज पर निर्भर हैं, जंगल में भोजन हेतु बरसाती फुटू की तलाश में गए ग्रामीण पर एक जंगली भालू ने हमला कर दिया है। भालू के हमले से ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसे 108 की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया जहां ग्रामीण का प्राथमिक इलाज के बाद मेकॉज रेफर कर दिया है।

ग्रामीण को देख जंगली भालू ने हमला कर दिया

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कोंडागांव के दक्षिण वन मंडल के अंतर्गत आने वाले अमरावती परिक्षेत्र में देउरबाल जंगल में बुधराम फुटू निकालने जंगल की ओर गया था।

ग्रामीण को देख जंगली भालू ने हमला कर दिया। हमले में भालू ने ग्रामीण को बुरी तरह घायल कर दिया। ग्रामीण के सिर, हाथ व पैर में भालू ने हमला कर दिया है।

वन अमला घटनास्थल पर पहुंच गया है

खबर मिलते ही ग्रामीण के परिजन व ग्रामीणों ने 108 को सूचना दी और ग्रामीण को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद ग्रामीण की हालत देखकर उसे मेकॉज रेफर कर दिया गया है। सूचना पाकर वन अमला भी मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।