कोरोना वायरस संक्रमण के चक्र को तोडऩे के लिए जिला प्रशासन है कृत संकल्प, जिला की स्थिति है पूरी तरह नियंत्रण में, आमजन करें प्रशासन का सहयोग: आईजी हरदीप दून
April 18th, 2020 | Post by :- | 72 Views

कैथल, :      आईजी हरदीप दून ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के चक्र को तोडऩे के लिए जिला स्तर पर व्यापक इंतजाम किए गए हैं, जिसके सकारात्मक परिणाम हमारे सामने आ रहे हैं। जिला में 2 के अलावा अन्य कोई भी पोजीटीव केस सामने नही आए हैं, जो कि बहुत बड़ी राहत की बात है।

उन्होंने कहा कि आगामी 3 मई तक लॉकडाउन-2 रहेगा। हम सभी को अपने आपके लिए, अपने परिजनों के लिए तथा मानवता हेतू स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है, अब तक 105 एफआईआर दर्ज करके 135 व्यक्तियों को गिरफ्तारी की गई है। पुलिस द्वारा लगातार पैट्रोलिंग की जा रही है। स्वास्थ्य सेवाओं के चलते विभाग के पास इस महामारी से लडऩे के लिए 1 हजार 75 पीपीई किट, 1 हजार 383 एन-95 मास्क, 115 थर्मल स्कैनर तथा 198 ऑक्सीजन सिलैंडर हैं। उन्होंने कहा कि आमजन के लिए 1950 हैल्प लाईन शुरू किया गया है, जिस पर 6 हजार 195 शिकायतें दर्ज हुई। इन सभी शिकायतों का निपटान तुरंत कर दिया गया है। सुरक्षा के दृष्टिïगत 4 ड्रोन कैमरों से शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

उन्होंने आमजन से आह्वïान किया कि अनावश्यक रूप से बाहर नही घूमें। किसी जरूरी कार्य से अगर बाहर आते हैं तो कपड़ा या मास्क लगाकर जरूर आएं, जो व्यक्ति थ्री लेयर मास्क पहनकर निकलता है तो उसका निष्पादन भी ठीक ढंग से करना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।