रायतन, हिमाचल प्रदेश के सैकंड़ो गांवो व अमरावती एनक्लेव को जीरकपुर-शिमला हाईवे से अमरावती के पास रोड़ कट देने के लिए हाईवे पर बनने वाले वीयुपी (व्हीकल अंडर पास) का सोमवार को शिलान्यास किया कालका विधायक लतिका शर्मा ने पूजा अर्चना के साथ किया।
September 2nd, 2019 | Post by :- | 97 Views

पिंजौर (चन्द्रकान्त शर्मा)

रायतन, हिमाचल प्रदेश के सैकंड़ो गांवो व अमरावती एनक्लेव को जीरकपुर-शिमला हाईवे से अमरावती के पास रोड़ कट देने के लिए हाईवे पर बनने वाले वीयुपी (व्हीकल अंडर पास) का सोमवार को काम शुरू हो गया। जिसका
शिलान्यास कालका विधायक लतिका शर्मा ने पूजा अर्चना के साथ किया।

पिछले करीब 10 वर्षो से रायतन, हिमाचल के गांव वासियो व अमरावती एनक्लेव वासियो की हाईवे से रोड़ कट की मांग की मांग चली आ रही थी। अमरावती के पास कौश्लया नदी पर एक ब्रिज बना हुआ है जिससे उक्त क्षेत्र के साथ हाईवे कासम्पर्क बना हुआ है। परन्तु हाईवे पर रोड़ कट न होने के कारण लोगो को काफी परेशानी हो रही थी।

इस मौके पर अनना के एमडी हरगोबिन्द गोयल,
अमरावती रैजीडेंस वैल्फेयर एसोसिएशन प्रधान शमशेर शर्मा, भाजपा पिंजौर मंडल अध्यक्ष सुनील धीमान, महापचायंत अध्यक्ष हरदेव सिंह आदि समेत कई
गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। अमरावती रैजीडेंस वैल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष शमशेर शर्मा ने बताया कि जब से जीरकपुर-परवाणू फोरलेन बना है तब से अमरावती के सामने से एक रोड़ कट था जिसे बंद कर दिया गया था। जिससेअमरावती व रायतन क्षेत्र के दर्जनो गांवो को जाने वाले लोगो को करीब 7 किलोमीटर लम्बा रास्ता तय करके एचएमटी से मुडक़र अपने घर को जाना पड़ता है। फलाई ओवर बनने के बाद मिलने वाले रोड़ कट से यह समस्या हल होगी। इस मौके पर मौजूद कम्पनी के जयदीप सिंगला ने बताया कि वो करीब 18 माह में इसे तैयार करके वाहनो की आवाजाई के लिए खोल देगें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।