जनसमस्याओं को लेकर सक्रिय भूमिका निभा रहे युवाकांग्रेस महासचिव अमन सागर
September 2nd, 2019 | Post by :- | 158 Views

छत्तीसगढ़ (कोंडागांव) अरुण कुमार पाण्डेय । विगत रात्री तकरीबन 10 बजे कोंडागांव नगरपालिका क्षेत्र के शीतला पारा वार्ड से फ़ोन पर जानकारी मिलते ही युवाकांग्रेस के महासचिव अमन सागर तत्काल वहां पहुंचे।

जहां निवासियों ने उन्हें नगर पालिका द्वारा बनाये जा रहे नाली निर्माण हेतु खोदे गए गड्ढे दिखाए जिन गड्डों में भारी बारिश के चलते कमर तक पानी भरा हुआ था।

स्थानीय निवासियों ने अमन सागर को बताया कि नाली निर्माण के लिये कच्चे मकानों की सीमा से टिका कर गड्ढे खोद दिए गए हैं, जिसमे कारण बस्ती में रहने वाले गरीब तबके के लोगों कर घर पर पानी भरने लगा है। साथ ही मकान कच्चे होने के कारण उनके दीवार भी ढ़हने की स्थिती में हैं। अमन सागर के सामने वार्ड वासियों ने बताया कि वार्ड के पार्षद अंकुश जैन उनकी समस्याओं को सुनते नही हैं।

वार्ड वासियों के सामने ही जब अमन सागर ने स्थानीय पार्षद अंकुश जैन को फ़ोन पर उक्त की जानकारी देनी चाही तो सामने से जवाब आया कि “सरकारी काम चल रहा है किसी का घर टूटता है तो टूटने दो..इसमें मेरा कोई काम नही..!”

उक्त बातें लॉडस्पीकर हो रही थी और पार्षद के इस तरह के शब्द सुनकर स्थानीय निवासियों के मन में आक्रोश भर आया।

इसके पश्चात अमन सागर ने जिला पंचायत सीईओ व प्रभारी कलेक्टर नूपुर राशी पन्ना को फ़ोन पर उक्त विषय की जानकारी दिया जिसपर सक्रियता बरतते हुए उन्होने तत्काल उक्त गड्डो को पाटने का निर्देश दिया साथ ही किसी के घर से कम से कम तीन फ़ीट की दूरी पर ही नाली निर्माण हेतु गड्ढे खुदवाने हेतु भी निर्देशित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।