कोरोना वायरस को हराने में जुटी सेवादारों की फौज , गुरुद्वारा सिंह सभा द्वारा घर-घर बांटा जा रहा भोजन
April 16th, 2020 | Post by :- | 161 Views

गजसिंहपुर, (यश कुमार) । गुरुद्वारा सिंह सभा के सेवादारों ने घरों तक पका पकाया भोजन पहुंचाने का जिम्मा लेकर नगर की सच्ची सेवा का फर्ज अदा किया है इस कोरोना के कोहराम में संकट की घड़ी में गुरुद्वारा सिंह सभा प्रबंध कमेटी द्वारा सैंकड़ों परिवारों को पका हुआ भोजन पहुंचाने की जिम्मेदारी संभाल रखी है गुरुद्वारा सिंह सभा प्रबंध कमेटी के सचिव स्वर्ण सिंह रामगढ़िया सहित प्रबंध कमेटी के अन्य सेवादारों की देखरेख में भोजन गरीब जरूरतमंद लोगों के घरों तक पहुंच रहा है ।

इस लंगर सेवा में मोहन सिंह चट्ठा एनआरआई व निर्जीव सिंह गोपी, सतनाम सिंह 35बीबी, ग्रामीण मुख्य सेवादार उजागर सिंह 3 बीबीए,शहरी मुख्य सेवादार कृपाल सिंह डंग का महत्वपूर्ण सहयोग प्राप्त है प्रबंध कमेटी सेवादार स्वर्ण सिंह रामगढ़िया के अनुसार गुरुघर से हजारों पैकेट भोजन तैयार होकर जरूरतमंद लोगों के डोर टू डोर पहुंचाया जा रहा है सचिव स्वर्ण सिंह रामगढ़िया ने बताया कि गजसिंहपुर में जरूरतमंद लोगों की भरमार है जिनके छोटे काम धंधे थे उनका रोजगार पूर्णता बंद हो चुका है अब इन परिवारों के समक्ष रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है ।

इसी परेशानी को मध्य नजर रखते हुए गुरुद्वारा सिंह सभा प्रबंध समिति ओर संगत के सहयोग से जरूरतमंदों के लिए प्रात: काल समय के लिए लंगर व्यवस्था की गई है यह लंगर व्यवस्था तब तक जारी रहेगी जब तक लॉक डाउन के चलते उनके काम धंधे शुरू नहीं होते इस लंगर सेवा में मोहन सिंह चड्ढा एनआरआई सहित कई प्रमुख सेवादारों का योगदान है रामगढ़िया ने बताया की कस्बे की सेवादार माताएं अल सुबह यहां पहुंचकर लंगर तैयार करने का कार्य शुरू कर देती हैं लंगर घर-घर तक पहुंचाने के लिए बग्गा सिंह, हैप्पी हुंदल, अनुप्रीत सिंह मक्क्ड़, संजीव थिंद, राजू झीर सहित युवा सेवादारों की टीम सोशल डिस्टेंसिंग को मध्य नजर रखते हुए घर-घर लंगर पहुंचाती है लंगर सेवा की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।

गजसिंहपुर के टिम्मा है स्वर्ण सिंह रामगढ़िया शहीद बाबा दीप सिंह गुरुद्वारा श्री गंगानगर के प्रमुख सेवादार तिजेन्द्र पाल सिंह टिम्मा की सेवा किसी से छुपी नहीं हुई है जहां पर शासन नहीं पहुंचता वहां टिम्मा के सेवादार पहुंचते हैं उसी की रीत का अनुसरण करते हुए स्वर्ण सिंह रामगढ़िया द्वारा यह लंगर वितरण का उपराला किया जा रहा है जिस से उन्हें गजसिंहपुर का टिम्मा सेवादार कहा जा रहा है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।