पुलिस मददगार भी, लॉकडाउन में ठीक करवाई बुजुर्ग महिला के घर की सबमर्सिबल मोटर
April 16th, 2020 | Post by :- | 348 Views

मुकेश सरमाल ( इंदौरा )

 

कोरोनावायरस की वजह से यहाँ हिमाचल प्रदेश की 80 पंचायतों को 10 अप्रैल से तुरंत संवेदनशील एरिया घोषित कर  स्थानिय निवासियों को पुरी तरह से घरों में बंद रहने का आदेश जारी कर कर्फ्यू लगाया  गया है।

 

ऐसे में एसपी कांगड़ा  की  दरियादिली ओर  सजगता ने चंदमिनटों में  बुजुर्ग महिला की समस्या दूर कर दी। बुजुर्ग माता भी एसपी कांगड़ा को आशीर्वाद देते नहीं थक रही है।

क्या था मामला !

जिला कांगड़ा की गंगथ/ रप्पड़ पंचायत के सियोरा गांव में रहने वाली 70 वर्षीय बुजुर्ग माता की पीने के पानी की सबमर्सिबल मोटर खराब हो गई थी जिस कारण बुजुर्ग को पानी संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था !

बुजुर्ग महिला को सुनाई भी कम देता था ऐसे में पानी संबंधी समस्या के लिए माता ने चंडीगढ़ में रह रहे पुत्र को फ़ोन कर अपना दुख जताया   300 किलोमीटर दूर रह रहे बेटे को भी मोटर ठीक करवाने का जुगाड कहीं दिखाई नहीं दे रहा था कि वो ऐसे माहौल में पुलिस के पहरे में मोटर ठीक  करवा सकें!

 

आस-पास से मदद की आस न मिलने पर चंडीगढ़ में रह रहे पुत्र ने एसपी कांगड़ा को अपनी समस्या दूर करने की गुजारिश की। एसपी कांगड़ा ने मौके पर समस्या की नजाकत को समझते हुए तुरंत समीपवर्ती एसएचओ नूरपुर मोहन भाटिया को तत्काल समस्या दूर करने के लिए अवगत करवाया गया। कुछ ही मिनटों में एस एच ओ नूरपुर मोहन भाटिया ने बुजुर्ग माता से मोबाइल पर बातचीत कर पास ही के मोटर पंप रिपेयर करने वाले का नंबर मिलाकर उसे बुजुर्ग माता के घर पर जाकर ठीक करने की हिदायत दी। एक घंटे में आकर मोटर भी ठीक हो गई।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।