सुरजेवाला का ऐलान विधानसभा 2019 में घोषणा पत्र में कांग्रेस का एजेंडा होगा आटा दाल चीनी स्कीम। ताकि 14 लाख दलितों परिवार में पीले और गुलाबी राशन कार्ड भेदभाव खत्म हो जाए। वंही दलित चेतना सम्मेलन में रणदीप सुरजेवाला की भाजपा सरकार की चेतावनी सरकार कर रही सविधान पर आक्रमण ,गरीब के अधिकार जो संविधान में सम्मत है उन सब अधिकारों पर भारतीय जनता पार्टी एक षड्यंत्र के तहत उन पर आक्रमण
September 2nd, 2019 | Post by :- | 190 Views
कैथल, लोकहित एक्सप्रैस, ( ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) |कैथल के रामलीला ग्राउंड में दलित चेतना सम्मेलन ने कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और कैथल के विधायक ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा गरीब साथियों के द्वारा कैथल के तपोभूमि में आयोजन किया गया यह सम्मेलन एक हुंकार है, बलबला है, और सरकार को चेतावनी भी है  क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार दलित लोगों के दमन से बाज आए वरना जिस दिन खराब गरीब खड़ा हो जाएगा सरकार को नेस्तनाबूद करना बहुत छोटी सी बात है।  आज संविधान पर भारतीय जनता पार्टी ने आक्रमण किया किया है गरीब के गरीब के अधिकार को जो संविधान सम्मत है उन सब अधिकारों पर भारतीय जनता पार्टी एक षड्यंत्र के तहत उन पर आक्रमण कर रही है।  गुरु रविदास जी के मंदिर को को गिराना जो 600 वर्ष पहले बना उस षड्यंत्र का हिस्सा है कि भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी संविधान का शासन तोड़कर वर्ण व्यवस्था लागू करना चाहती हैं। आज गरीब के बच्चे का वजीफा लूट लिया गया और हर 12 मिनट में एक दलित पर इस देश में आक्रमण हो रहा है यंहा तक हरियाणा में तो दलित विधायक ही सुरक्षित नहीं ,वही अपमानित होने होने को मजबूर हैं।  मुख्यमंत्री की मौजूदगी में उनको अपमानित किया जाता है ऐसे में एक ऐसे में गरीब के लिए  एजेंडा तैयार करने की जरूरत है। यह एजेंडा यह जनता केवल कैथल तक सीमित नहीं रहेगा बल्कि इसको पूरे हरियाणा में लेकर जायेंगे और  फिर पूरे देश में लेकर जाएंगे ताकि भारतीय जनता पार्टी यह न समझे कि उसके पास राज्यसभा और लोकसभा में बहुमत है तो वह देश के संविधान को तोड़ देंगे। इस देश का संविधान इसकी इस देश की आत्मा है इस देश इस देश की मां है इस देश की मां की हत्या कदापि नहीं करने देंगे और ना ही बर्दाश्त करेंगे और हर प्रकार का संघर्ष करेंगे। यही संघर्ष और यही संकल्प और निर्णय आज इस दलित चेतना सम्मेलन में लिया है।
आज पुरे प्रदेश आटा दाल चीनी स्कीम की जरूरत है और विधानसभा 2019 में कांग्रेस के घोषणा पत्र में यह एजेंडा होगा ताकि 14 लाख दलितों परिवार में पीले और गुलाबी राशन कार्ड भेदभाव खत्म हो जाए। और जो कर्मचारी ठेका प्रथा पर हैं उनका ठेका प्रथा खत्म कर उन्हें पक्का करने की जरूरत है क्योंकि खट्टर सरकार ने की झुनझुना लॉलीपॉप देकर पकड़ा  दिया और उन्हें पक्का करने की जरूरत है। सरकार से सवाल पूछते हुए कहा उन्हें नियमित कब करेंगे खट्टर साहब ? आज 11 हजार सफाई कर्मचारियों को 22000 बनाने की जरूरत है 60000 बैकलॉग भरने की जरूरत है। जो दलित बच्चे है उनको विशेष वजीफा दे मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है आज दलित साथियो को राजनीतिक हिस्सेदारी देने की आवश्यकता है। चाहे वह पब्लिक सर्विस कमीशन हो या कॉरपोरेशन उसमे एक-एक सदस्य का दलित सदस्य होना अनिवार्य है। यह हमारी सोच है। और हमें संकल्प लागू करके को दिखाएंगे
रणदीप सुरजेवाला का दलित सम्मेलन में मंच से ऐलान विधानसभा 2019 में कांग्रेस के घोषणा  में पुरे प्रदेश आटा दाल चीनी स्कीम शुरू होगी और हर परिवार को 2 रूपये प्रति व्यक्ति अनाज , 12 रूपये प्रति किलो  चीनी ,20 रूपये प्रति किलो मिलगे दाल, बिजली बिलो में होगी 50 प्रतिशत डिस्काउंट स्कीम, बिजली के बिल में 300 यूनिट तक 500 सरकार देगी और 500 उपभोक्ता , हर दलित परिवार में होगा शौचालय और 3  महीने में 7000 गांव और 90 शहरों में जंहा भी दलित मोहल्ला है चौपाल देंगे और  ठेके पर लगे कर्मचारी को पक्का करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।