शिक्षामंत्री ने किया चार फ्री एजुसेट चैंनलों का शुभारम्भ। हरियाणा में निर्बाध्य होगी बच्चों की पढ़ाई
April 15th, 2020 | Post by :- | 301 Views

यमुनानगर(सुरेश अंसल)। कोरोना संकट के चलते हरियाणा में स्कूली बच्चों के हितों को ध्यान में रखते हुए चार एजुसेट फ्री चैनलों को चलाया गया है। जिससे बच्चों की पढ़ाई निर्बाध्य रूप से चलती रहेगी। आज शिक्षा मंत्री चौधरी कंवरपाल ने कहा कि हरियाणा ऐजुसेट के 4 चैनलों का शुभारंभ किया गया है। ये चैनल हरियाणा के सभी केबल ऑपरेटर द्वारा फ्री में देखाए जाएंगे और शीघ्र ही ये चारों चैनल सभी DTH (Tata Sky, Videocon, Airtel DTH, Dish TV etc.) पर भी उपलब्ध होंगे ।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित ना हो। इसके लिए केबल टीवी के माध्यम से सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की पढ़ाई करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिला यमुनानगर में डैन साया केबल टीवी के चैनल नंबर 514, 515, 518 व 519 पर चारों एजुसेट चैनलों का प्रसारण होगा। इसके अलावा वीडियोकॉन डिश ,एयरटेल डिश, टाटा स्काई एवं डिश टीवी पर भी चारों एजुसेट चैनलों का शीघ्र प्रसारण होगा ।।। उन्होंने बताया कि लाकडाऊन के दौरान इन चैनलों पर कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए विषय में कक्षा वार प्रसारण किया जाएगा।
शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि सभी नागरिक लाकडाऊन की पालना करते हुए अपने अपने घरो पर रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।