नालागढ रैड जोन में परिंदा नहीं पर मार सकता
April 15th, 2020 | Post by :- | 203 Views

नालागढ़,  ( लोकहित एक्सप्रेस )  ।
प्रदेश के सबसे संवेदनशील उपमंडल नालागढ उपमंडल में दो एरिया रैड जोन घोषित किए गए हैं।

इसमें एक एरिया झाडमाजरी है जिसमें तीन कोरोना केस आए थे जिसमें से एक की मौत चंडीगढ में हुई थी। वहीं नालागढ़ मरकज एरिया में तीन लोगों के पाजिटीव पाए जाने के बाद यह एरिया भी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के रॉडार पर आ गया है। इसी क्रम में किरपालपुर में राधा स्वामी सत्संग व्यास में नाका लगाकार पुलिस कडा पहरा दे रही है। लोगों को नालागढ़ पहुंचने के लिए वाया राजपुरा आना पड रहा है।

नालागढ सचिवालय में वही लोग व अधिकारी दस्तक दे रहे हैं जिनको परमिट दिया गया है। एसडीएम प्रशांत देष्टा ने बताया कि रैड जोन एरिया में किसी को भी आने की अनुमति नहीं है सिर्फ जरुरी सेवाओं वाले वाहन ही आते जाते रहेंगे। उन्होने बताया कि झाडमाजरी व नालागढ़ कंनटेनमेंट जोन में रहने वाले समस्त निवासियों की डोर टू डोर जाकर सबके स्वास्थ्य टैस्ट किए जा रहे हैं। इस दौरान माइक्रो लेवल एक्टिव केस फाईंडिग अभियान शुरु कर दिया गया है।

इस अभियान में जिला प्रशासन ने 60 एक्टिव केस फाईंडिग एसीएफ टीमें लगाई गई है। यह टीमें घर घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की चैकिंग करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।