शहजादपुर अनाज मण्डी में 23 किसानों की 294 क्विंटल सरसों की खरीद हैफड द्वारा की गई।
April 15th, 2020 | Post by :- | 76 Views

अम्बाला: शहजादपुर(अशोक शर्मा) एसडीएम अदिति ने बुधवार को शहजादपुर अनाज मण्ड़ी का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने सरसों की खरीद को लेकर किये गये प्रबंधों का जायजा लिया और मार्किट कमेटी अधिकारियों एवं आढतीयों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये। इस मौके पर उन्होंने सरसों लेकर आये किसानों से बातचीत भी की और कहा कि सरकार के निर्देशानुसार आज से सरसों की खरीदbशुरू हो चुकी है तथा 20 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू होगी। मार्किट कमेटी के सचिव अफसर सिंह ने बताया कि पहले दिन शहजादपुर अनाज मण्डी में 23 किसानों की 294 क्विंटल सरसों की खरीद हैफड द्वारा 4425 रूपये प्रति क्विंटल के रेट पर की गई है। एसडीएम अदिति ने कहा कि कोरोना वायरस का फैलाव न हो, इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना भी होनी चाहिए। मण्डी में आने वाले सभी किसानों एवं श्रमिकों को गेट पर ही थर्मल स्कैनर, सेनेटाईजर एवं हैंड वॉशिंग की सुविधा होनी चाहिए, मण्डी में आने वाले ट्रैक्ट्रर ट्राली आदि वाहनों को गेट पर ही सोडियम हाइपोक्लोराइड के साथ सनेटाईज किया जाए। इसके अलावा मण्डी में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। मण्डी के सफाई कर्मीयों को सेफ्टी किट, मास्क, गलब्ज तथा सेनिटाइजर भी दिया जाए।
मार्किट कमेटी के सैक्रटरी अफसर सिंह ने एसडीएम को बताया कि मण्ड़ी गेट पर ही गेट पास काटे जा रहे है और वहीं पर किसानों को सेनेटाईजर एवं हैंड वॉशिंग की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। मण्ड़ी में आने वाले सभी वाहनों को गेट पर सनेटाईज करवाया जा रहा है तथा जो भी किसान बिना मास्क के मण्ड़ी में आ रहा है उसे मास्क भी दिया जा रहा है। मण्ड़ी मेंकिसानों के लिए स्वच्छ पेयजल, साफ-सफाई, शौचालय व स्ट्रीट लाईट व बिजली की व्यवस्था की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।