लोहारू की पावन धरा पर मुख्यमंत्री का वरुण श्योराण एवं जेपी दलाल द्वारा किया गया शानदार आगाज़।
September 2nd, 2019 | Post by :- | 142 Views

लोहारू, (शकील अहमद)
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले पांच साल के दौरान लोहारू क्षेत्र में करोड़ों रूपये के विकास कार्यों के साथ-साथ नहरों की टेल तक पानी पंहुचाने का काम किया। आपके आशीर्वाद से अगले पांच साल सेवा का मौका मिलने पर हर घर की रसोई तक पानी पंहुचाउंगा। ये बात मुख्यमंत्री ने रविवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान लोहारू की अनाज मंडी में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर मुख्यमंत्री का बाजरे की सिरटियों के साथ स्वागत किया गया। जनसभा से पूर्व लोहारू हलके की सीमा से सटे गांव समसावास में मंडल अध्यक्ष रामकिशन शर्मा, सोहांसड़ा में जिला महामंत्री विजय शेखावत, फरटिया मोड़ पर जिला उपाध्यक्ष कमलेश भोडूका तथा फरटिया ताल में मार्केट कमेटी के चेयरमैन राजीव श्योराण व बडी संख्या में ग्रामीणों ने सीएम का भव्य स्वागत किया।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने अनाज मंडी में बोलते हुए कहा कि यात्रा के ११वें दिन वे प्रदेश का दो तिहाई हिस्सा कवर कर चुके हैं। शेष हलकों को कवर करने के बाद आठ सितंबर को रोहतक में यात्रा का समापन होगा। यात्रा के समापन पर रोहतक में आयोजित होने वाली रैली में देश के सर्वोच्च नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आएंगे। सीएम ने लोगों को आठ सितंबर की रैली में पंहुचने का निमंत्रण दिया।
उन्होंने कहा कि २०१४ में जब प्रदेश में पहली बार हमारी सरकार बनी तो विपक्ष कहता था कि इनको तुजर्बा नहीं, सरकार नहीं चलेगी। लेकिन अब विपक्ष के नेता कहने लगे हैं कि ये तो अनाडी नहीं राजनीति के खिलाडी निकले। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल के शासनकाल में हमारी सरकार ने लोगों की जीवन शैली बदलने का काम किया है। पहले लोगों को जहां काम करवाने के लिए कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन अब एक छत के नीचे लोगों के काम हो रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद घर बैठे लोगों के काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को सफेद पायजामें-कुर्ते वाले दलालों के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब ऐसे लोगों के सफेद पायजामें-कुर्ते खुंटी के लटकवा दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नहरों पर लगे सभी पंपों को बदल कर अब टेल तक पानी पंहुचाया जा रहा है। तालाब पानी के भरे जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों लोहारू हलके के विभिन्न गांवों में नहरों का निरीक्षण किया था। इसी निरीक्षण के दौरान उन्होंने गांव पाजू में उंट पर बैठकर नहरी पानी का निरीक्षण करने की बात को दोहराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कहा था कि न खाएंगे और न खिलाएंगे साथ ही पिछला खाया भी निकलाएंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म किया जाएगा।
उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए जाने की बात पर मुख्यमंत्री ने उपायुक्त सुजान सिंह को निर्देश दिए कि जिसको भी योजना के तहत गैस कनेक्शन नहीं मिले हैं उनको अगले ४८ घंटों में कनेक्शन दिए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल प्रदेश की सेवा करने का काम किया है और आज अगले पांच साल के लिए आशीर्वाद लेने आया हूं।

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश को इतना ईमानदार मुख्यमंत्री पहले कभी नहीं मिला। प्रदेश में युवाओं को बिना पर्ची व बिना खर्ची के योग्यता के आधार पर रोजगार देने का काम किया वहीं नहरों की टेल तक पानी पहुंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के एमएलए भी इस बात को स्वीकार कर रहे हैं। पिछले पांच साल के दौरान बिना किसी भेदभाव के प्रदेश का विकास करवाया गया। अब अगली बार के लिए इस फकीर की झोली भर दो। इसके लिए आशीर्वाद लेने आप के बीच में आए हैं।

सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि आज जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री मनोहरलाल का स्वागत करने के लिए लोग गांवों व खेतों में भी उमड़ पडे। पुष्प वर्षा के साथ सीएम का स्वागत करने के दौरान लग रहा था कि किसी त्योहार से भी ज्यादा खुशी लोगों में है। सांसद ने कहा कि लोहारू हलके में विधायक विपक्ष का होने के बावजूद करोड़ों के विकास कार्य करवाए। इससे पहले की सरकारों में भेदभाव होता था। खासकर भिवानी- महेंद्रगढ़ हलकों में ऐसा लगता था जैसे पाकिस्तान के किसी हिस्से में आ गए हों। अब दोबारा से सत्ता में आने पर इलाके का ओर तेज गति से विकास करवाया जाएगा।

जनसभा के संयोजक भाजपा के उपाध्यक्ष जेपी दलाल ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल का हलके में पंहुचने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पांच साल के इस कार्यकाल में लोहारू हलके का विकास करवाया गया। लोगों को भरोसा है कि अगले पांच साल भी ये आशीर्वाद बना रहेगा। भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि लोहारू क्षेत्र की नहरों लगभग अढाई दशक के बाद मुख्यमंत्री के निर्देशों से पानी टेल तक पंहुचा है। आगे भी लोहारू के हिस्से का पानी मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि उनके विधायक न होते हुए भी जब भी उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष लोहारू क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए अनुरोध किया सीएम ने उसको सवाया करने का काम किया।

अनाज मंडी में जनसभा के बाद देवीलाल चौक पर भाजपा किसान महिला मोर्चा की अध्यक्ष सरोज सिहाग ने भी सीएम का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने जनता की सेवा को प्राथमिकता से किया है। प्रदेश की ढाई करोड़ जनता को सरकार ने अपना परिवार मानकर सब का साथ, सब का विकास मूलमंत्र के अनुरूप हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं एवं कार्यक्रम लागू किए। जिनके आज सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं।

गांव गागड़वास में भी भाजपा के युवा नेता वरूण श्योराण द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले एक महीने बाद हरियाणा विधानसभा के चुनाव होंगे। उन्होंने जनसभा में उपस्थित लोगों से चुनाव में भाजपा को भारी समर्थन का अनुरोध किया तो लोगों ने एक स्वर में मुख्यमंत्री को गर्मजोशी से सकारात्मक भरोसा दिलाया। उन्होंने जनसभा के आयोजक वरूण श्योराण द्वारा मुख्यमंत्री को भेंट किए गए मनोहर वृक्ष को वापस करते हुए कहा कि वे इस क्षेत्र में व्यापक स्तर पर पौधारोपण करवाएं।
गागड़वास में भी मुख्यमंत्री को लोगों द्वारा बहुत ही अपार स्नेह मिला। युवा भाजपा नेता वरुण श्योराण द्वारा गागड़वास में आयोजित भारी जनसभा को देखकर मुख्यमंत्री बहुत खुश नजर आए। उन्होंने विश्वास दिलवाया की आपकी ये मेहनत बेकार नही जाएगी।

इस मौके पर करनाल के सांसद संजय भाटिया, जन आशीर्वाद यात्रा के आज के दिवस प्रमुख एवं हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चौपड़ा, मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर अमित आर्य, भाजपा जिला प्रधान नंदराम धानिया, अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फौगाट, नपा प्रधान दौलतराम सोलंकी, सिवानी मंडल अध्यक्ष रामकुमार सुरा, कमल किशोर सैनी, प्रोफेसर आत्मप्रकाश, बहल मार्केट कमेटी के चेयरमैन सुशील केडिया, रामावतार बंसल बहल, धर्मबीर पुनियां बहल, चुन्नीलाल स्वामी, रोहताश लाम्बा, प्रदीप चाहर, मार्केट कमेटी सिवानी के चेयरमैन अनिल झाझडिया, सिवानी नपा प्रधान रमेश खटक, कर्मबीर चेहडिया आदि पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।