पलवल की सडकों पर किया गया नाईट डोमिनेशन कार्यक्रम का आयोजन |
September 1st, 2019 | Post by :- | 140 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  शनिवार रात 10.00 बजे से लेकर सुबह 04.00 बजे तक पलवल जिले की 75 प्रतिशत पुलिस फोर्स ने पलवल की सडक़ों पर नाईट डोमिनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के आदेशानुसार पुलिस के सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने इस नाईट डोमिनेशन में हिस्सा लिया। रात्री चैकिंग के दौरान छोटे-बड़े कुल 1141 वाहनों की चैकिंग की गई। पुलिस द्वारा जिले में 42 नाका प्वाईंट लगाकर आने वाले दो पहिया 324, लाईट व्हीकल 253, बड़े वाहन 232 व चार पहिया वाहन 332 की चैकिंग की गई। चैकिंग के दौरान 44 वाहनों के चालान किए गए। इसके साथ ही पुलिस फोर्स ने राईडर, पैदल गस्त कर चैकिंग अभियान चलाया।

नाईट डोमिनेशन में रात्री चैकिंग का विशेष अभियान होता है, जिसमे शहर के होटल, धर्मशालाए, सार्वजनिक स्थान व आने-जाने वाले वाहन चालकों की चैकिंग की जाती है। सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने व हुडदंग बाजी करने वाले लोगों के खिलाफ विशेष अभियान होता है, क्योंकि इससे असामाजिक तत्वो में भय बनता है। अभियान के दौरान 16 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। तीन व्यक्ति अवैध रुप से शराब की 283 बोतल ले जाते हुए, एक आरोपी को धोखाधड़ी के मामले में, एक आरोपी को हत्या का प्रयास के मामले में, तीन व्यक्तियों को सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने के जुर्म में, एक आरोपी को चोरी की मोटरसाइकिल सहित, हमशवरा होकर झगड़ा करने पर चोट पहुंचाकर लूटपाट करने के 7 आरोपी गिरफ्तार किए गए |

इस अभियान में एसपी नरेंद्र बिजारनिया सहित सभी उप पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, सीआईए यूनिट, पीसीआर व राइडर सहित रात्री गश्त पर रहे। इस प्रकार के पुलिस अभियान से अपराधियों में पुलिस का भय रहता है और रात्री के समय होने वाली चोरी व लूट की वारदातों में भी कमी आती है।

 

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।