पौधारोपण कार्यक्रम में सैकडों फलदार व छायादार पौधे लगाए|
August 18th, 2019 | Post by :- | 93 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  होडल विधानसभा के गांव औरंगाबाद में रविवार को पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में एडीसी सुरेंद्र मौजूद थे जबकि अध्यक्षता गांव के सरपंच हरदीप सिंह ने की। कार्यक्रम के इस अवसर पर गांव के सरकारी स्कूलों के मैदान में सैकडों फलदार व छायादार पौधे लगाए गए।

इस मौके पर स्कूलों के छात्र-छात्राओं को पौधों के देखभाल की जिम्मेंदारी सौंपी गई।

गांव औरंगाबाद में रविवार को होडल के तहसीलदार गुरूदेव सिंह व गांव के सरपंच हरदीप सिंह के नेतृत्व में स्वच्छता सर्वेक्षण 2019, जय शक्तिकरण, पॉलोथिन मुक्त व पौधारोपण अभियान के अंतर्गत पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में एडीसी सुरेंद्र मौजूद थे। कार्यक्रम के इस अवसर पर गांव के सरकारी स्कूलों के मैदानों में सैकडों प्रकार के छायादार व फलदार पौधे लगाकर स्कूली छात्रों व ग्रामीणों को उनकी देखभाल करने की जिम्मेंदार सौपी गई।

कार्यक्रम के इस मौके पर एडीसी ने ग्रामीणों को अपने आसपास के जगह को साफ रखने, जल बचाने व पॉलोथीन का प्रयोग न करने के प्रति भी जागरूक किया। कार्यक्रम के इस मौके पर गांव के सरंपच हरदीप ने कहा कि पौधों से ही हमें प्रत्येक ऑक्सीजन प्राप्त होती है  इसलिए पर्यावरण की सूरक्षा के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से ही हमारी जिम्मेंदार समाप्त नहीं हो जाती हमें उनकी देखभाल भी पूरी जिम्मेंदारी के साथ करनी चाहिए। कार्यक्रम के इस मौके पर रोहताश मेम्बर, प्रताप, विक्रम, सोहनलाल, रवींद्र, सुनील, नरबीर, भीम व खेमचंद के अलावा सैकडों ग्रामीण मौजूद थे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।