हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक , राज्य वरिष्ठ उपप्रधान जयवीर सिंह की अध्यक्षता
September 1st, 2019 | Post by :- | 115 Views

अंबाला , मुलाना  ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी  )  ।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ (संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा एवं स्कूल टीचर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया) की राज्य कार्यकारिणी की बैठक राज्य वरिष्ठ उपप्रधान जयवीर सिंह की अध्यक्षता में कर्मचारी भवन रोहतक में हुई। बैठक का संचालन महासचिव जगरोशन ने किया ।

बैठक से वापस आने के बाद जिला सचिव अशोक कुमार सैनी ने बताया कि बैठक में शिक्षा विभाग द्वारा जारी अव्यवहारिक स्थानांतरण नीति का विरोध करते हुए मांग की गई कि प्राथमिक शिक्षकों की अंतर जिला स्थानांतरण को जल्द से जल्द लागू किया जाए। मौलिक मुख्य अध्यापक सहित कैप्ट किए गए सभी विषयों के पदों को खोला जाए। जे.बी.टी. से पदोन्नत प्राथमिक शिक्षा का मुख्य शिक्षक के पदों सहित सभी अध्यापको का एम.आई.एस. पूरा किया जाए। 300 से कम पद वाले अध्यापकों को भी ड्राइव में शामिल किया जाए। सी एंड वी के अंतर जिला स्थानांतरण किए जाए। अतिथि अध्यापकों को भी ड्राइव में शामिल किया जाए। एनीव्हेयर में दूरदराज गए प्राध्यापकों की दोबारा से स्टेशन अलाट किये जायें। दूरदराज स्टेशनों पर गए सभी प्राध्यापको को टी.ए./डी.ए.सहित जॉइनिंग टाइम दिया जाए। जिन विद्यालयों से विज्ञान संकाय को बंद किया गया है उसे दोबारा से खोला जाए। बीईओ सहित सभी विषयों के अध्यापकों की पदोन्नति सूची जल्द से जल्द जारी की जाए।

संघ के राज्य संगठन सचिव धर्मेंद्र ढांडा व प्रभु सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार के वायदा खिलाफी के खिलाफ व पुरानी पेंशन नीति लागू करने के लिए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा 8 सितंबर को करनाल में की जा रही आक्रोश रैली में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में अध्यापक भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा अपने घोषणा पत्र में किए गए वायदों पर खरी नहीं उतर रही। सरकार मकान किराया भत्ता जनवरी 2016 से लागू करते हुए 2014 चुनाव से पहले किये अपने वायदे पूरे करें अन्यथा चुनाव में सरकार को कर्मचारियों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा।

बैठक में राज्य कोषाध्यक्ष राजेंद्र बाटू, सुशीला शर्मा, अलका, चिरौंजी लाल, हरिचंद वर्मा, वेदपाल, होशियर सिंह, अजीत सिंह ,सुरजीत दुसाद, बूटा सिंह, सुनील यादव ,विजेंद्र मोर, राकेश धनकड़, अशोक कुमार सैनी,रमेश जाखड़, लाल बहादुर, पवन कुमार व सुरेंद्र सैनी ने भी भाग लिया।

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।