ऑनलाइन ठगी के प्रति रहे सचेत :- जिला पुलिस बद्दी
September 1st, 2019 | Post by :- | 418 Views

बद्दी 1सितम्बर । राज कश्यप

“पुलिस जिला बददी की अपील”

पुलिस जिला बददी आप सभी को सूचित करना चाहता है, कि आजकल बहुत से शातिर ठग आपके फोन पर कॉल कर शेयर बाजार में पैसा लगाने, आपका फोन रिचार्ज करने, नौकरी लगवाने, एटीएम कार्ड बंद होने , आधार लिंक करने या गाड़ी खरीदने या बेचने की ऑफर करता है और आपसे पैसे की रिक्वायरमेंट करता है , फोन करता है आपसे ओटीपी मांगता है तो ओटीपी कभी ना दें, उस का फोन ना सुने, मैसेज करता है वह लिंक पर गूगल प्लेस्टोर से ऐनी डेस्क ऐप इन्स्टाल करने को कहता है ऐसा कभी ना करें, उसका फोन ना सुने उसको कोई भी जानकारी ना दें, उसका नंबर अपने फोन से ब्लॉक कर दें।।
पेटीएम, फोनपे आदि वालेट का सोच समझकर प्रयोग करें, एटीएम से कैश निकलवाते वक्त यह सुनिश्चित करें कि आप पर कोई नजर तो नहीं रख रहा है, आपका कोड् जानने की कोशिश तो नहीं कर रहा है व आप एटीएम के अन्दर अकेले खड़े हैं।।
ओएलएक्स वेबसाइट पर कोई भी पुरानी गाड़ी खरीदते समय पूर्ण सावधानी बरतें, इस समय फोन पर पेटीएम, फोनपे आदि वालेट तथा ओ एल एक्स वेबसाइट, रेलवे टिकट वेबसाइट , एटीएम संबंधी ट्रांजैक्शन, इंश्योरेंस एजेंट, कस्टम एजेन्ट, एयरपोर्ट पार्सल, रिलायंस जिओ व अन्य टावर, फाइबर (इंस्टॉलेशन) लगाने से संबंधित ठग बहुत प्रचलन में है ऐसी आने वाली सभी फोन कॉल को कोई भी जानकारी ना दें, और ऐसे फोन नंबर को अपने फोन से ब्लॉक कर दें।।
अन्यथा वह आपकी मेहनत की कमाई को हड़प सकते हैं कृपया सचेत रहें दूसरों को सचेत करें।

…….जय हिंद जय भारत…….

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।