लॉक डाउन के आदेशों की अवहेलना करने पर अबतक दर्ज की 33 एफआईआर : धीरेन्द्र
April 2nd, 2020 | Post by :- | 49 Views
लॉक डाउन के आदेशों की अवहेलना करने पर अबतक दर्ज की 33 एफआईआर :  धीरेन्द्र
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।    उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है। जिसके कारण 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए है। इन आदेशों के बावजूद कुछ लोगों ने लॉकडाउन की अवहेलना की है। इसलिए पुलिस ने अबतक लॉक डाउन की अवहेलना करने पर 33 एफआईआर दर्ज की है। इनमें से 2 एफआईआर 2 अप्रैल को ही दर्ज की है।
उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने वीरवार को बातचीत करते हुए कहा कि प्रशासन कुरुक्षेत्र जिले के सभी नागरिकों से बार-बार अपील कर रहा है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए 14 अप्रैल तक अपने-अपने घरों में ही रहे, ताकि कोरोना वायरस की चैन को तोडा जा सके। इतना ही नहीं प्रशासन ने लोगों को घर पर ही आवश्यक वस्तुए उपलब्ध करवाने के लिए क्षेत्र अनुसार मेडिकल स्टोर, करियाना स्टोर, फल, सब्जी विक्रेताओं के नम्बर सार्वजनिक किए है और इन नम्बरों की सूचि प्रशासन की वैबसाईट पर भी अपलोड की गई है। इन नम्बरों पर फोन करके आम नागरिक आवश्यक वस्तुएं घर पर ही मंगवा सकता है।
उन्होंने कहा कि इन तमाम आदेशों की कुछ लोग अवहेलना कर रहे है। इसलिए प्रशासन को सख्त कदम उठाने पडे और वीरवार को ही 2 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन की अवहेलना करने पर एफआईआर दर्ज की गई और अबतक कुल 33 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। इसके अलावा वीरवार को ही आवश्यक वस्तु एक्ट की उल्लंघना करने पर 2 लोगों के खिलाफ चालान किए गए है और अबतक आवश्यक वस्तु एक्ट के तहत 8 चालान किए जा चुके है। उन्होंने फिर से लोगों को अपील करते हुए कहा कि 14 अप्रैल तक लॉकडाउन आदेशों की पालना करें और किसी प्रकार की खादय पदार्थो के लिए टोल फ्री नम्बर 1950 सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक, स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 24 घंटे हैल्प लाईन नम्बर 01744-259285 व 7027854102 पर सूचना दे सकते है। इन नम्बरों पर सूचना मिलने के बाद तुरंत कार्रवाई की जाएगी।
520 श्रमिकों को रखा गया है शेल्टर होम में 
उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में गुरू रविदास धर्मशाला, जाट धर्मशाला, मारकंडा मंदिर शाहबाद, देवी मंदिर शाहबाद, राजकीय स्कूल भेरियां, राजकीय स्कूल लाडवा व राजकीय स्कूल हाकरी देवी लाडवा में इस समय 520 श्रमिकों को रखा गया है। इन सभी श्रमिकों को खाने,ठहरने, दवाईयों आदि की व्यवस्था की जा रही है। किसी श्रमिक को भी जरा सी भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
शेल्टर होम में करवाई एलईडी की व्यवस्था
उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन की तरफ से जाट धर्मशाला, रविदास धर्मशाला के साथ-साथ अन्य होम शेल्टर में एलईडी की व्यवस्था करवाई गई है और सभी पर केबल कनैक्शन भी करवा दी गई है ताकि शेल्टर होम में रहने वाले लोगों को देश-प्रदेश की गतिविधियों के बारें में जानकारी मिल सके और अपना समय गुजार सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।