आकाशवाणी के माध्यम से लाखों लोगों तक पहुंचा सांसद का संदेश
April 2nd, 2020 | Post by :- | 150 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।    सांसद नायब सिंह सैनी का कोरोना से बचाव करने तथा लॉक डाउन की पालना करने का संदेश आकाशवाणी के माध्यम से हरियाणा ही नहीं आस-पास के राज्यो के लाखों लोगों तक पहुंचा है। अहम पहलु यह है कि आकाशवाणी कुरुक्षेत्र के केन्द्र से सुबह के समय सांसद नायब सिंह सैनी और सांय के समय जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेडी ने लोगों से कोरोना की चेन तोडकर सरकार का सहयोग करने की अपील की है।
सांसद नायब सिंह सैनी ने आकाशवाणी कुरुक्षेत्र के केन्द्र पर लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस ने एक महामारी का रुप धारण कर लिया है। इस महामारी से बचाव का सिर्फ एक ही तरीका है, वह है सोशल डिस्टैंस को रखना। इसलिए सोशल डिस्टैंस रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 14 अप्रैल तक देश और प्रदेश को लॉकडाउन के आदेश दिए है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को इन आदेशों की पालना करनी चाहिए और अपने घरों में ही रहना चाहिए। इसके लिए सरकार और प्रशासन ने लोगों को घरों में ही राशन, मेडिकल, दूध, फल और सब्जियों को उपलब्ध करवाने की तमाम सुविधाएं की है। इसलिए लोग इन सुविधाओं का फायदा उठाए और घरों पर ही समान मंगवाए तथा कोरोना वायरस को हरियाणा प्रदेश से खत्म करे।
जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेडी ने कहा कि कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी के रुप में सामने आया है, इस महामारी से पूरा देश प्रभावित हुआ है, हालांकि कुरुक्षेत्र में अभी तक कोरोना का कोई भी पाजिटिव केस सामने नहीं आया है। प्रशासन की तरफ से लोगों को लगातार जागरुक किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर ना निकले और घर बैठे ही राशन और अन्य खाद्य सामग्री को मंगवाए। इसके लिए प्रशासन ने राशन वाली दुकानों, मेडिकल स्टोर, फल व सब्जियों की दुकानों, दूध की डेयरियों के साथ-साथ अन्य खाद्य सामग्री की दुकानों की टेलिफोन नम्बर सूचि सार्वजनिक की है। इसके अलावा प्रशासन ने खाद्य सामग्री के लिए 1950 टोल फ्री नम्बर की सेवा भी शुरु कर दी है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भी हेल्पलाईन नम्बर जारी किए गए है। सभी को कोरोना वायरस से सम्बन्धित तमाम सावधानियों को अपनाना चाहिए।
आकाशवाणी कुरुक्षेत्र के केन्द्र प्रमुख धर्मसिंह राणा ने बताया कि आकाशवाणी कुरुक्षेत्र से लगभग 100 किलोमीटर से ज्यादा क्षेत्र को कवर किया गया है। इस प्रसारण केन्द्र से कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, अम्बाला, कैथल, उतर प्रदेश के शामली, हिमाचल के नाहण, उतराखंड के देहरादून, राजस्थान और पंजाब के भी कई क्षेत्रों को कवर किया जा रहा है।इस कार्यक्रम में आकाशवाणी से कार्यक्रम प्रमुख  विनयश्री खुराना, प्रोग्रामर रजत कुमार और सुनील आशु ने अहम भूमिका निभाई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।