नगर निगम ने आवारा पशु पकड़ने के लिए चलाया अभियान, टीम ने शहर में 13 अवैध पशुबाड़े तोड़े
September 1st, 2019 | Post by :- | 108 Views

हिसार, ( लवकेश कथूरिया )    :     नगर निगम ने शहर को लावारिस पशुओं से मुक्त करने के लिए पिछले कई दिनों से अभियान शुरू किया हुआ है। इसके तहत अभी तक शहर से 1500 से ज्यादा पशुओं को पकड़कर गौशालाओ में पहुंचाया जा चुका है। इस मौके पर नगर निगम के डीएमसी डॉ. प्रदीप हुड्डा, बीआई संदीप बैनिवाल, नोडल अधिकारी एसआई राजेश घनघस, डॉ. महेंद्र जुनेजा, प्रवीण पोपली, नरेश कुमार भी मौजूद रहे।

हड़ताल खत्म होते ही अभियान में फिर आई तेजी
नगर निगम की हड़ताल खत्म होने के साथ पशु पकड़ने के अभियान में शनिवार को फिर से तेजी दिखी। मेयर गौतम सरदाना की अगुवाई में टीम पटेल नगर में पहुंची। साथ में पुलिस कर्मचारी भी मौजूद रहे। सबसे पहले टीम नेे नगर सुधार मंडल की मार्केट में बने अवैध पशुबाड़ों को तोड़ा। यहां से दो ट्रैक्टरों में सामान उठाया। इसके बाद टीम सेक्टर 16-17 स्थित आंबेडकर छात्रावास के पास बनाए गए अवैध पशुबाड़े को तोड़ने पहुंची। टीम पहले यहां बंधे बछड़ों को गाड़ी में चढ़ाया और फिर पशुबाड़े को तोड़ा। टीम ने रेलवे अंडरब्रिज के साथ बने अवैध पशुबाड़ों पर कार्रवाई की।

पशु मालिकों ने पशुओं को घरों में बांधा
निगम के अभियान के दौरान ज्यादातर पशु मालिकों ने अपने पशुओं को घरों के अंदर बांध लिया। इस वजह से निगम की टीम कम ही पशुओं को पकड़ सकी। आमतौर पर यह पशुपालक अपने पशुओं को या तो पशुबाड़ों में बांध देते हैं या फिर उन्हें खुला छोड़ देते हैं।

पशुबाड़ों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रेलवे को लिखेंगे पत्र
इस दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट विनय चौधरी ने कहा कि रेलवे प्रशासन को आयुक्त के माध्यम से दीवार बनाने के लिए पत्र भिजवाया जाएगा। साथ ही रेलवे प्रशासन से मांग करेंगे कि जिन लोगों ने दीवार तोड़कर बाड़े बनाए हुए है, उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

निगम का अभियान जारी रहेगा।

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।