पर्युषण महापर्व के दौरान शुक्रवार को पांचवें दिन भगवान महावीर के जन्म वाचन महोत्सव धूमधाम से मनाया गया।
September 1st, 2019 | Post by :- | 383 Views

कोंडागांव(नरेश गोलछा )-जैन श्वेतांबर मूर्ति पूजक संघ कोंडागांव के द्वारा पर्युषण महापर्व के दौरान शुक्रवार को पांचवें दिन भगवान महावीर के जन्म वाचन महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। दोपहर में कल्पसूत्र का वाचन प्रारंभ हुआ। इसके पश्चात भगवान महावीर के माता त्रिशला के गर्भ में आने के पशचात देखे गये चौदह स्वपनों की बोली लगाई गई जिसमे धर्म प्रेमियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
इन सभी सपनों को लाभार्थी परिवारों द्वारा बधाया गया। इसके पश्चात अक्षत से बधा कर तथा श्रीफल फोड़ कर जन्म कल्याणक के गीत गाए। साथ ही प्रभु महावीर का झुला झुलाते हुए महिलाएं मंगल गीत गा रही थी। भगवान की मंगल आरती उतारी गई।

महावीर जन्म वचन के दिवस पर –भगवान महावीर स्वामी जन्म कल्याणक महोत्सव पर भक्तो के घर भगवान पधारे
इन दिनों जैन समुदाय में पुरे उत्साह श्रद्धा एवं भक्ति से पर्युषण पर्व मना रहा हैं
भगवान महावीर स्वामी के जन्म कल्याणक में श्रद्धालु के घर पर भगवान को पालने में झूला झूला कर उनके आशीष लेते रहे हैं
घर पर सकल संघ के माध्यम से भगवान के पालना झूलाने का अवसर(लाभ )तेजमल अनोपचन्द प्रवीण कुमार जैनम सम्यक बरडिया परिवार को मिला हैं एवं उनके निवास स्थान में रात्रि भक्ति का आयोजन किया गया सभी ने पालना झूलाकर धर्म लाभ लिया |

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।