कोरोना वायरस के मद्देनजर नगर निगम पठानकोट की ओर से शहर के अलग-अलग वार्डो में सैनिटाइजर है एवं डिसइनफेक्टएड स्प्रे का किया जा रहा छिड़काव:- डिप्टी कमिश्नर

 

दीपक(लोकहित एक्सप्रेस पठानकोट)

– कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए जहां प्रशासन पुलिस एवं सेहत विभाग अपनी सेवाएं दिन-रात दे रहे हैं। वहीं नगर निगम पठानकोट के अधिकारी एवं कर्मचारी भी शहर वासियों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए अपनी सेवाएं निरंतर दे रहे है। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर पठानकोट गुरप्रीत सिंह खेहरा ने दी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दी गई हिदायतों के अनुसार करोना वायरस से बचाव के लिए नगर निगम पठानकोट की ओर से कर्फ्यू के दौरान 31 ऑटो रिक्शा के जरिए जिला पठानकोट में सरकार द्वारा दी गई हिदायतों एवं कर्फ्यू की शर्तों की पालना और घर के अंदर रहने की चेतावनी संबंधी निरंतर मुनादी करवाई जा रही है। जिससे कि लॉक इसके प्रति सचेत एवं जागरूक रहें। नगर निगम पठानकोट के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर एवं मोटीवेटर्स शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाकर जहां कोई व्यक्ति नजर आता है तो उसको क्रोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं और तो घर के अंदर रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
इसके अलावा नगर निगम पठानकोट की ओर से बनाए गए शेड्यूल अनुसार शहर के अलग अलग रिहायशी एवं कमर्शियल एरिया के इलावा पब्लिक स्थानों पर सैनिटाइजर एवं डिसइनफेक्टेड स्प्रे का छिड़काव करवाया जा रहा है। जिन स्थानों पर पब्लिक के हाथ लगाने के साथ ज्यादा होते हैं जैसे कि लोगों के घर के दरवाजे ग्रिल पब्लिक स्थान और कमरिया के शटर रेलिंग आदि पर डिसइनफेक्टेड स्प्रे अब तक शहर के सभी सार्वजनिक स्थानों एवं कमर्शियल एरिया को सैनिटाइजर किया जा चुका है। नगर निगम पठानकोट के सफाई कर्मचारियों द्वारा शहर के अलग-अलग स्थानों के अंदर स्पेशल सफाई अभियान चलाएं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की हिदायतों कीपालना करते हुए नगर निगम पठानकोट की ओर से शहर के अंदर सफाई एवं शहर को सैनिटाइजर आदि का काम निरंतर चल रहा है। लोगों को अपील है कि वे इस भयानक बीमारी से बचाव के लिए घर से बाहर ना निकले। कम से कम कचरा पैदा किया जाए एवं अपने आसपास सफाई रखी जाए। आप की सुरक्षा के लिए नगर निगम पठानकोट एवं जिला प्रशासन द्वारा सभी टीम में 24 घंटे तैयार हैं। इसलिए सब की सुरक्षा के लिए आप सभी घर के अंदर ही रहे।