सरकार आने पर भाजपा राज में पनपे अवैध खनन माफियाओं का होगा सफाया – खनन का काम सरकारी निगरानी में करवा कर कमेरे वर्ग को देंगे फायदा – दुष्यंत चौटाला
August 31st, 2019 | Post by :- | 136 Views

पंचकला (चन्द्रकान्त शर्मा)

प्रदेश में जननायक जनता पार्टी व बहुजन समाज के गठबंधन की सरकार आने पर भाजप राज में पनपे बड़े-बड़े अवैध खनन माफियाओं पर शिकंजा कसकर खनन का काम सरकारी निगरानी में होगा जिसमें कमेरे वर्ग के हित में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। ये बात आज जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने पंचकुला जिले में आयोजित जेजेपी-बीएसपी की संयुक्त जिला स्तरीय बैठक में कही।

दुष्यंत चौटाला ने भाजपा सरकार को घोटालों की सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि अवैध खनन पर प्रतिबंध के बाद भी खनन माफियाओं का इतना बोल बाला है कि वे बिना भय के सरेआम यमुना नदी में अवैध खनन कर सरकारी राजस्व को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा रहे है और शासन-प्रशासन मूकदर्शक बना बैठा है।

उन्होंने कहा कि सरेआम सरकार की पनाह से अवैध खनन हो रहा है क्योंकि इसका इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है जब कुछ महीनों पहले खुद प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल यमुनानगर से पंचकूला जाते वक्त खनन माफिया के ट्रकों के बीच फंस जाते है और उसके बावजूद भी उन खनन माफियाओं पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं होती।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार अवैध खनन को रोकने की बजाय प्रदेश को बर्बाद करने में लगी हुई है लेकिन जेजेपी-बीएसपी की सरकार आने पर भाजपा सरकार की पनाह में पनपे बड़े-बड़े खनन माफियाओं का सफाया किया जाएगा और इनकी जगह जेजेपी-बीएसपी की सरकार खनन का काम सरकारी निगरानी में करवाकर कमेरे वर्ग का भला करेगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अपने ही राज्य के हितों के खिलाफ काम कर रही है। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के एसडीओ की भर्ती की सूचि में 80 में से 78 उम्मीदवार हरियाणा से बाहर के हैं। उन्होंने हैरानी जताई कि हरियाणा सरकार के बिजली विभाग में दूसरे राज्यों के बच्चे इतनी बड़ी संख्या में कैसे चयनित हो सकते हैं। उन्होेंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर पक्की सरकारी नौकरियों और ठेके पर रखे जाने वाले कर्मचारियों तक में दूसरे राज्यों के लोग काम कर रहे हैँ। उन्होंने दोहराया कि जेजेपी-बसपा की सरकार साथ ही दुष्यंत चौटाला ने भाजपा के अबकी बार 75 पार के नारे और सीएम की चुनावी रथ यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल आज प्रदेश को लूट व जला कर फिर से जनता का आशीर्वाद मांग रहे है लेकिन इस बार प्रदेशवासी भाजपा को 75 पार नहीं बल्कि यमुना पार का रास्ता दिखाने का काम करेंगे।

जेजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा सरकार में अवैध खनन, ओवरलोडिंग घोटाला, दवा घोटाला, एससी एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति घोटाला, रोडवेज में किलोमीटर स्कीम घोटाला समेत कई बड़े-बड़े घोटाले हुए है। दुष्यंत ने कहा कि सीएम की रथ यात्रा के जरिए भी बड़ा भ्रष्टाचार फैल रहा क्योंकि मुख्यमंत्री की चुनावी रथ यात्रा भाजपा के पैसे नहीं बल्कि सरकारी पैसे से चल रही है।

वहीं बसपा के वरिष्ठ नेता व उत्तरी राज्यों के प्रभारी डॉ. मेघराज ने भाजपा सरकार की तानाशाही नीतियों को बयां करते हुए कहा कि इस सरकार ने जनता पर जुल्म की इंतहा कर रखी है। उन्होंने कहा कि कि भाजपा सरकार के अन्याय को मिटाने के लिए जेजेपी-बीएसपी गठबंधन प्रदेश के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है और लोगों की भावनाओं के अनुरूप प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनेगी।

इस अवसर पर जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, बीएसपी के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती, वरिष्ठ नेता नरेश सरण, जेजेपी ग्रामीण जिला प्रधान भाग सिंह दमदमा, शहरी जिला प्रधान ओपी सिहाग, वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, राम सिंह कोड़वा, दिलबाग नैन, जितेन्द्र संधू, टोनी, एडवोकेट गुर्बुकेश, ओपी लाठ, मनोज अग्रवाल, अमित सैनी, चमन गुर्जर, राय सिंह, बलबीर सैनी, अरविंद जाखड़, लाला, बिल्ला, बलवंत ढुल, विकास मलिक, बिट्टू बगवाली, हनी सिंह, देव खान समेत दोनों पार्टियों के कई वरिष्ठ नेता एवं भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।