भरतपुर में दो माह में विदेश, अन्य राज्यों एवं अन्य जिलों से आये हुए समस्त व्यक्तियों की लिस्ट बनना हुई शुरू
March 27th, 2020 | Post by :- | 92 Views

संवाददाता शौकत अली

*आमजन के लिए आवश्यक सूचना*
# राजस्थान के भरतपुर में दो माह में विदेश, अन्य राज्यों एवं अन्य जिलों से आये हुए समस्त व्यक्तियों की लिस्ट बनना हुई शुरू।
# जिले में अन्य राज्यों से आये हुए लोगों का डोर टू डोर सर्वे, ओपीडी स्क्रीनिंग कर लक्षणों के आधार पर उन्हें आइसोलेशन, क्वारेंटाइन और होम क्वारेंटाइन करने के निर्देश जारी।
# (केटेगरी ए) बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ के लक्षण शुरू होने से 14 दिन पहले किसी अन्य राज्य की यात्रा की हो तो उसे भर्ती होना पड़ेगा आइसोलेशन वार्ड में।
# (केटेगरी बी) अन्य राज्यों से यात्रा कर लौटे 60 वर्ष से अधिक के व्यक्ति जिनमें हाइपरटेंशन, डायबिटीज, अस्थमा से ग्रसित हो भले ही बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ के लक्षण नहीं हो। 14 दिन तक संस्थानिक क्वारेंटाइन में भर्ती होना पड़ेगा।
# (केटेगरी सी) अन्य राज्यों से यात्रा कर लौटे सभी अन्य व्यक्ति चाहे बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ के लक्षण नहीं हो। 14 दिन तक होम क्वारेंटाइन में रहना होगा।
# गांव-गांव में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तीन सदस्यीय समिति का गठन।
# समिति में ग्राम विकास अधिकारी/एलडीसी, पटवारी/भू-अभिलेख निरीक्षक/एग्रीकल्चर सुपरवाईजर, बीएलओ (यदि उसी पंचायत का निवासी है)/स्थानीय शिक्षक शामिल।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।