कोरोना राहत कोष में रॉकी मित्तल ने दिए 1 लाख रुपये 

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) देश में बढ़ते हुए कोरोना संकट को देखते हुए और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड की शुरुआत के साथ ही स्पशेल पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने एक लाख रुपये डोनेट करने का फैसला किया है। गुरुवार को उन्होंने अपने स्थानीय बैंक में जाकर मुख्यमंत्री के इस रिलीफ फंड में एक लाख रुपये जमा करवा दिए ताकि हरियाणा के गरीबों को इस संकट में मदद पहुंचाई जा सके। रॉकी मित्तल का कहना है कि यह वह समय है जब सभी लोगों को आगे आकर गरीब लोगों की यथासंभव मदद करनी चाहिए। मेरा सभी से निवेदन है कि जो भी व्यक्ति अपनी क्षमता अनुसार जो भी मदद कर सकता है, वह आगे आए क्योंकि इस समय देश को अपने नागरिकों के सहयोग की बहुत जरुरत है। रॉकी मित्तल ने कहा कि इस संकट की घड़ी में अगर हर व्यक्ति एक दो गरीब लोगों को सहायता कर दे तो उससे बड़ा पुन्य कुछ भी नहीं हो सकता है।

चेक देने के बाद मैनेजर की हाथ धुलवाएं : 

हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा चलाए जा रहे हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में स्थानीय बैंक में चेक जमा करवाने के लिए गए रॉकी मित्तल कोरोना संकट को लेकर सावधानियां बरतना नहीं भूले। उन्होंने सबसे पहले यूनियन बैंक के मैनेजर कमल अग्रवाल से हाथ जोड़कर नमस्कार किया, एक मीटर की दूरी बनाकर रखी और चेक देने के बाद खुद भी सेनेटाइजर से हाथ धोया और मैनेजर के भी हाथ धुलवाए। रॉकी मित्तल का कहना है कि हमारे बुजुर्गों ने कहा है कि बूंद बूंद से सागर भरता है। सभी लोग अगर थोड़ी थोड़ी मदद कर दे तो आज कोरोना से लड़ने के लिए भारत की विशाल जनसंख्या ही उसकी सबसे बड़ी शक्ति बनकर उभर सकती है।

लॉक डाउन होने के बाद रॉकी मित्तल अपने घर से रोजाना काम कर रहे हैं। कोरोना संकट को लेकर वह घर से ही लोगों को जागरुक करने मे निरंतर लगे हुए हैं। रॉकी मित्तल का कहना है कि कोरोना के इस दुखद घड़ी में हम सरकार के लोगों को ही सर्वप्रथम नियमों का पालन करना चाहिए और लोगों की मदद के आगे आना चाहिए ताकि हम सभी से प्रेरणा पाकर अन्य लोग भी आ सके।

पहले भी सैलरी से बना चुके हैं मोदी मनोहर के गाने : 

यह पहली बार नहीं है जब रॉकी मित्तल ने अपनी सैलरी व आमदमी को भलाई के काम में लगाया है। इससे पहले भी रॉकी मित्तल अपनी सैलरी के रुपयों से मोदी मनोहर के गाने बना दिया करते थे। पिछले 10 सालों में रॉकी मित्तल अब तक मोदी मनोहर के कुल मिलाकर 100 से भी ज्यादा गाने बना चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टीम में वह गुजरात के समय से जुड़े हुए हैं और पीएमओ की तरफ से उन्हें प्रचार प्रसार के लिए कई राज्यों में भेजा चुका है। यह रॉकी मित्तल का रेकॉर्ड रहा है कि वह जिस भी राज्य में बीजेपी के प्रचार प्रसार के लिए गए हैं, वहां पर विजय प्राप्त हुई है।