संकट की इस घड़ी में कालका-पिंजोर के समाजसेवी व सामाजिक संस्थायें आएं आगे : प्रवीण हुड्डा
March 26th, 2020 | Post by :- | 74 Views

पिंजौर-चन्दरकान्त शर्मा।  पूरा देश इस समय करोना के कहर से सामना कर रहा है। हर जगह लॉक डाउन कर दिया गया है और हालात खराब हैं। ऐसे समय में गरीब तबके के लोग व ऐसे अनगिनत परिवार हैं जो किसी न किसी वजह से आजीविका चलाने में असमर्थ हैं।
लॉक डाउन के चलते दुकानदारों ने काला बाजारी शुरू कर दी है एक तो आम आदमी वैसे ही करोना के प्रकोप से सामना कर रहा है पैसे न होने की वजह से उसे खाने पीने के सामान की भी दिक्कत हो रही है। ऐसे में दुकानदारों ने खाद्यय वस्तुओं के दामो में मनचाही  वृद्धि कर दी है। जिस वजह से आम आदमी खाने के लिए भी तरस रहा है। प्रशासन को ऐसे व्यक्तियो के लाइसेंस रद्द कर कानूनी कार्यवाही करनी चाहिए। कालका-पिंजौर में भी बहुत से ऐसे लोग हैं जिनको भूखा सोना पड़ रहा है और पैसे न हो सकने की वजह से दवाई , राशन आदि नही ले पा रहे ऐसे मे आम आदमी पार्टी के नेता ने कालका-पिंजौर के उन सभी समाजसेवियों व संस्थाओं से आग्रह किया है कि ऐसे समय मे उनको लोगो की मदद के लिए आगे आना चाहिये जब सही मायने में लोगो को मदद की जरूरत है। अपने नाम के आगे समाजसेवी व प्रसिद्ध समाजसेवी लगाने वाले व्यक्ति इस समय अपने घरों में दुबके हुए हैं। न ही कोई समाजिक संस्था मदद के लिए आगे आयी है।
मेरा अनुरोध है उन सभी समाजसेवियों से व राजनेताओं के आगमन पर चाय ,पकोड़े, खीर का लंगर लगाने वाले शहर के नामी गिरामी व्यक्तियो से की इस समय अपने कालका पिंजोर के उन मजबुर बेसहारा परिवारों की तरफ ध्यान दें। इस समय उनके द्वारा की किया गया अन्न दान ही सही मायने में सच्ची सेवा है।ओर नैतिक कर्तव्य भी। अगर वो ऐसा नही कर सकते तो उन्हें अपने नाम के आगे समाजसेवी शब्द लगाकर जनता को गुमराह करने का भी कोई अधिकार नही है। प्रवीन हुड्डा ने आश्वाशन दिया कि निजी स्तर पर भी यथासंभव सहायता करने के लिए तैयार रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।