निगम के क्षेत्र को साफ व स्वच्छ रखने के लिए सेनीटाईजेशन एवं सफाई व्यवस्था पर जोर दिया जा रहा है : सुमेधा कटारिया
March 25th, 2020 | Post by :- | 135 Views
पंचकूला, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।   जिला में कोरोना संक्रमण को लेकर नगर निगम द्वारा व्यापक स्तर पर सेनीटाईजेशन एवं सफाई व्यवस्था पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए निगम के लगभग एक हजार कर्मचारी प्रत्येक वार्ड में कचरा एकत्र करने का कार्य कर रहे है।
यह जानकारी नगर निगम आयुक्त श्रीमती  सुमेधा कटारिया ने बताया कि निगम के क्षेत्र को साफ व स्वच्छ रखने के लिए निगम के कर्मचारी व अधिकारी पूरी तत्परता से काम कर रहे हैं। इसके लिए  400 ई-रिक्शा द्वारा भी कचरा प्रत्येक वार्ड के घर से उठाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे गीला व सुखा कचरा अलग-अलग करके दें, जिससे कि सफाई कर्मचारियों को भी सुविधा होगी।
उन्होंने बताया कि नगर निगम का 24 घण्टें सातो दिन हैल्पलाईन नंबर 1800-180-2013 भी उपलब्ध है जिस पर लोग संपर्क करके भी स्वच्छता की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। कचरा प्रबंधन के लिए 40 ट्रालियां लगाई गई थी जिनकी गिनती बढ़ाकर अब 50 कर दी गई है ताकि कचरा प्रबंधन में कोई दिक्कत न आए। उन्होंने बताया कि सभी सफाई कर्मचारियों को माॅस्क व सेनिटाइजर भी उपलब्ध करवाए गए हैं।
इसके अलावा दो स्वीपिंग मशीनों के माध्यम से भी सफाई करवाई जा रही है तथा सार्वजनिक स्थलों एवं कार्यालयों में सेनीटाईज एवं सफाई करने के लिए भी अलग से प्रबंध किया गया है। उन्होंने बताया कि पानी टैंकरों में सेनीटाईज का घोल डालकर निगम के क्षेत्र में स्प्रे का कार्य करवाया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।