नालागढ़ शहर में आवारा सांड और कुत्तों का आतंक
August 31st, 2019 | Post by :- | 202 Views
  1. राकेश गौतम (नालागढ़)

आजकल शहर में आवारा सांड और कुत्ते बहुत ही ज्यादा तादात में घूमते हैं जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया है यह आते जाते लोगों को और बच्चों को मारते हैं एक छोटे काले सांड द्वारा जो शायद पागल ही लग रहा है उसने नगर के कम से कम 10 से 15 लोगों को घायल कर दिया है परंतु प्रशासन इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा दूसरी ओर आवारा कुत्तेॏ के  झुंड  घूमते रहते हैं जिससे आने जाने वाले लोगों को बहुत ही मुश्किल रहती है कई बार तो यह बच्चों के पीछे भागते हुए भी नजर आ जाते हैं और चलते हुए बाइक और स्कूटी के पीछे भी भागते हैं

मगर ना ही प्रशासन और ना ही नगर परिषद और ना ही गौशाला वालों के पास किसी भी तरह का कोई इलाज नहीं है जिसके चलते शहर में भय का माहौल है अगर नगर परिषद को कहें कि इन आवारा पशुओं का कुछ करो तो कह देते हैं कि गौशाला वाले पशुओं को लेने से मना कर देते हैं और हमारी अपनी गौशाला अभी तक तैयार नहीं है अगर गौशाला वाले चाहे इन को पशुओं को अलग जगह में रख सकते हैं हमारी गौशाला के पास बहुत जगह है लेकिन कोई भी किसी तरह की कार्रवाई करने को तैयार नहीं है जिस कारण शहरवासी भी चुपचाप यह सब झेलने को मजबूर है।

यह शहर की बहुत बड़ी समस्या है जिस पर प्रशासन को ध्यान देना चाहिए इसकी वजह से शहर के लोगों को बेवजह ही मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लोगों का कहना है कि प्रशासन हमें इन आवारा पशुओं और कुत्तों से निजात दिलाए ताकि शहरवासियों और उनके बच्चे सुरक्षित  रह सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।