डॉ प्रदीप शर्मा स्नेही रक्तदान के लिए राज्यपाल महोदय द्वारा स्वर्ण पदक से सम्मानित
August 31st, 2019 | Post by :- | 208 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।  एस ए जैन कालेज के पूर्व प्राचार्य रक्तदान वीर एवं साहित्यकार डॉ प्रदीप शर्मा स्नेही को रक्तदान के क्षेत्र में विगत 42 वर्षों में उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए हरियाणा के राज्यपाल महोदय द्वारा चंडीगढ़ में राजभवन में हुए रेड क्रॉस के समारोह में स्वर्ण पदक एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

डॉक्टर स्नेही द्वारा 1977 में रक्तदान के पुरोधा डॉक्टर जी जे जौली की प्रेरणा से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में विद्यार्थी के रूप में आरंभ किया गया रक्तदान का सफर शोधार्थी, प्राध्यापक व प्राचार्य के रूप में भी जारी रहा और सेवानिवृत्ति के बाद भी बदस्तूर जारी है। अब तक डॉक्टर स्नेही हज़ारों विद्यार्थियों को  रक्तदान के लिए प्रेरित करने ,अनेक शिविरों का आयोजन कराने के साथ-साथ 128 बार स्वयं रक्तदान कर चुके हैं ।डॉक्टर स्नेही को पहले भी डॉक्टर जी जे जौली, पी जी आई, रेड क्रॉस, पूर्व शिक्षा मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व राज्यपाल द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है।

रक्तदान का जुनून इनमें 63 वर्ष की आयु में आज भी बरकरार है। अपना पुरस्कार हरियाणा के समस्त रक्तदान वीरों को समर्पित करते हुए डॉक्टर स्नेही ने रक्तदानं महादानं को ध्येय वाक्य मानते हुए हरियाणा वासियों  को रक्तदान के क्षेत्र में अधिक समर्पण भाव से कार्य करने का आह्वान किया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।