माता बाला सुंदरी मंदिर मुलाना में चौथे दिन श्री कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया
August 31st, 2019 | Post by :- | 150 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तान )  ।
उपमंडल बराड़ा के कस्बा मुलाना में आज माता बाला सुंदरी मंदिर मुलाना प्रांगण में श्री बाला जी निष्काम सेवा समिति व गौधाम सेवा समिति टंगैल द्वारा आयोजित सप्तम श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह के चौथे दिन श्री कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर पांडाल को गुब्बारों व फूलों से सजाया गया। कथावाचक स्वामी प्रदीप कौशल जी महाराज ने विस्तार से श्री कृष्ण के जन्म लीला का वर्णन कर उपस्थित श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर दिया ।
कथा के दौरान जैसे ही भगवान कृष्ण ने जन्म लिया, तो सारा पंडाल जयकारों से गूंज उठा।
स्वामी प्रदीप कौशल जी महाराज ने भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन करते हुए पूतना वध की कथा कही कि मेरे प्रभु का स्वभाव ऐसा है कि जिस पूतना का ना कुल अच्छा न नाम। ऐसी पूतना भी भगवान को जहर पिलाने आई तो प्रभु ने उसे सद्‌गति दे दी। उन्होंने कहा कि प्रभु की हर लीला निराली है । कथा के दौरान भजनों पर श्रद्धालु भाव विभोर होकर नाचे ।
समिति सदस्य अनिल चढ्डा ने बताया कि 2 सितंबर को रूकमणी विवाह प्रसंग होगा, जिस दौरान समिति 6 जरूरतमंद कन्याओं का विवाह करवाएगी ।
इस मौके पर लक्की नागपाल, दिनेश मंगला, मेघ राज शाहबाद, प्रवीन गर्ग मुलाना, गुलशन गुलाटी अंबाला, राजेन्द्र शर्मा, भुपेन्द्र कालड़ा, अनिल चढ्ढा सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।