इलाइट विद्या मंदिर ने कोरोना को लेकर लोगों को किया जागरूक
March 20th, 2020 | Post by :- | 146 Views
बच्चों ने पोस्टर बना कर लोगों को बचने का दिया संदेश

बच्चों ने पोस्टर बना कर लोगों को बचने का दिया संदेशबच्चों ने पोस्टर बना कर लोगों को बचने का दिया संदेश

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) इलाइट विद्या मंदिर मौली जागरां ने कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक किया। रूरल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वीबी कपिल ने इस मौके पर लोगों को जागरुक करते हुए बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस बहुत सूक्ष्म लेकिन प्रभावी वायरस है। कोरोना का संक्रमण दुनियाभर में तेजी से फ़ैल रहा है। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए अल्‍कोहल आधारित हैंड रब का इस्‍तेमाल करें। खांसते और छीकते समय नाक और मुंह रूमाल या टिश्‍यू पेपर से ढंककर रखें। जिन व्‍यक्तियों में कोल्‍ड और फ्लू के लक्षण हों, उनसे दूरी बनाकर रखें। जिन लोगों को बुखार, कफ या सांस में तकलीफ की शिकायत है, उन्हें मास्क पहनना चाहिए और तुरंत डॉक्टर के पास जाना चाहिए।
स्कूल की डायरेक्टर मोनिका ने बताया कि इसके संक्रमण के फलस्वरूप बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना और गले में खराश जैसी समस्याएं उत्पन्न होती हैं। यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसलिए इसे लेकर बहुत जागरुक होना अति आवश्यक है।
स्कूल की प्रिंसिपल मंजू ने कहा कि कोविड 19 नाम का यह वायरस अब अधिकतर देशों में फैल चुका है। इसे फैलने से रोका जाना जरूरी है।
वाइस प्रिंसिपल सीमा की देखरेख में कोरोना वायरस से जागरूक करने के लिए बच्चों ने पोस्टर बनाए। उन्होंने लोगों को इससे बचने का संदेश दिया। इस मौके पर कमलेश, मीना, पूनम, रक्षा जगमीत और रितु आदि भी उपस्थित थीं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।