ड्यूटी के दौरान युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, प्लांट प्रबंधन की लापरवाही से नाराज परिजनों ने जिला चिकित्सालय में किया हंगामा
August 31st, 2019 | Post by :- | 160 Views

छत्तीसगढ़ (जांजगीर – चांपा) अरुण कुमार पाण्डेय । बीते शुक्रवार की शाम अटल बिहारी वाजपायी ताप विद्युत गृह मडवा प्लांट में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

मौत के बाद प्लांट प्रबंधन के कर्मचारी आनन – फानन में युवक के शव को जिला चिकित्सालय छोड़कर फरार हो गए।

इसके बाद किसी अंजान व्यक्ति ने परिजनों को युवक की मौत की सूचना दिया जिसके बाद परिजनों ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर मामले की जानकारी लेनी चाहिए।

मगर ड्यूटी पर तैनात डाक्टर सहित किसी को भी इस बात की कोई जानकारी नहीं थी की मृत्यु कैसे हुई और वह मृत शरीर जिला चिकित्सालय कैसे पहुंचा।

अब इस मामले में प्लांट प्रबंधन व जिला अस्पताल के चिकित्सकों की कार्यशैली पर सवाल उठना जायज़ है।

31 अगस्त शनिवार को तकरीबन 01:00 बजे तक उक्त शव का पोस्टमार्टम नहीं होने पर जांजगीर – चांपा शिवसेना अध्यक्ष ओंकार सिंह गहलोत के नेतृत्व में ग्रामीणों ने परिजन के उपस्थिती में जिला चिकित्सालय में जमकर हंगामा मचाया।

इसके पश्चात शिवसेना में उग्र रुप को भांपकर गोपनीय तरीके से प्लांट प्रबंधन के द्वारा परिजनों को बुलाकर आपसी समझौता की बात किया हमजने लगा।

गौरतलब होकि इन सबके बीच भी शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था क्योंकि प्रबंधन की ओर से एक भी जिम्मेदार ना तो थाने पहुंचा था ना ही अस्पताल।

मामले को बिगड़ता देख प्लांट के प्रबंधन की ओर से तत्कालिक रूप से ₹100000 नगद वह चार लाख का चेक मुआवजा के तौर पर देने की बात की गई है।

बहरहाल पोस्टमार्टम के लिए परिजन राजी हो गए हैं वही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अगर किसी तरह की दुर्घटना की बात सामने आती है तो शिवसेना द्वारा प्रबंधन को क्लेम की राशि बढ़ाने व परिजनों को अन्य उचित सुविधा देने हेतु प्रबंधन को चेतावनी जारी किया गया है।

इस दौरान शिवसेना जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह गहलोत के नेतृत्व में सैंकड़ों ग्रामीण व शिवसैनिक मौजुद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।