पलवल में होम आइसोलेशन में रखे 36 व्यक्ति डेंजर जोन से बाहर : उपायुक्त नरेश नरवाल
March 27th, 2020 | Post by :- | 84 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):- उपायुक्त नरेश नरवाल ने कहा कि पलवल जिला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सॢवलांस में रखे गए 36 व्यक्तियों ने 14 दिन के आइसोलेशन की सीमा पार कर ली। इस दौरान इन व्यक्तियों में किसी प्रकार के संक्रमण के लक्ष्ण नहीं मिले और स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अब यह डेंजर जोन से बाहर आ चुके हैं लेकिन जिलावासी अभी सतर्क रहें और लॉकडाऊन के दौरान घरों से न निकले। उन्होंने यह बात गुरूवार को जिला सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में अधिकारियों की बैठक के दौरान कोरोना से संबंधित कार्यों की समीक्षा करते हुए कही।

उपायुक्त नरवाल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लॉकडाऊन का गंभीरता से पालन कराया जाए। सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट लॉकडाऊन का नियम तोडऩे वालों के साथ सख्ती से पेश आए और कानूनी कार्रवाई करें। उन्होंने जिला में आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था व आवश्यकता पडऩे पर अतिरिक्त आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी रखने, श्रमशक्ति की प्लानिंग, फल-सब्जी व किरयाने के सामान के स्टॉक की स्थिति साथ ही घर-घर होम डिलीवरी करने की तैयारी, आवश्यक दवाओं व स्वास्थ्य संबंधी सामग्री की आपूर्ति आदि की समीक्षा की। अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ ने उपायुक्त को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के संदर्भ में सिलसिलेवार जानकारी दी।

उपायुक्त ने कहा कि मुख्य सचिव ने भी वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से जिला की स्थिति की समीक्षा की है। ऐसे में किसी स्तर पर कोताही नहीं होनी चाहिए। साथ ही जिला प्रशासन का प्रयास रहना चाहिए कि आपदा के समय कोई भूखा न सोए। इसके लिए प्रशासन की ओर से इंतजामों के साथ-साथ सामाजिक संस्थाओं को प्रभावी ढंग से भागीदार बनाकर कार्य को क्रियांवित किया जाए। सीटीएम जितेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरूवार को 850 फूड पैकेट वितरित किए गए। उपायुक्त ने पशुओं की फीड व चारा संबंधी कार्य करने वालों को भी परमिशन जारी करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में विभिन्न कार्यों को लेकर अधिकारियों की कमेटी गठित की जा चुकी है। सभी कमेटी आदेशानुसार अपने कार्यों का त्वरित क्रियान्वयन कर रिपोर्ट करें। बैठक में सिविल सर्जन डा. ब्रहमदीप सिंह ने उपायुक्त को कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की जानकारी देते हुए जिला में 104 व्यक्तियों को अभी तक सॢवलांस में रखा गया जिनमें 103 होम आइलोशन में, कोरोना संक्रमण की जांच के लिए छ: सेंपल भेजे गए जिनमें एक की रिपोर्ट पोजीटिव, तीन की नेगेटिव व दो सेंपल की रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है।

इस अवसर पर होडल के एसडीएम अमरदीप सिंह, हथीन के एसडीएम वकील अहमद, पलवल के एसडीएम डा. नरेश कुमार, डीआरओ नरेश कुमार जोवल, उप कृषि निदेशक डा. महाबीर सिंह, उप निदेशक पशुपालन नीलम आर्य सहित अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहें।