हरियाणा में सभी यूनिवर्सिटी व कॉलेज 31 मार्च तक रहेंगे बंद, 5 जिलों के स्कूल केवल बच्चों के लिए बंद
March 13th, 2020 | Post by :- | 609 Views

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (सैनी)।  हरियाणा में कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। राज्‍य सरकार न एहतियातन सभी विश्‍वविद्यालय व कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए हैं । हरियाणा के उच्‍चतर शिक्षा विभाग के महानिदेशक ने शुक्रवार को विश्‍वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए एडवाइजरी जारी की। इसमें सभी सरकारी और निजी कॉलेजों व विश्‍वविद्यालयों को 31 मार्च तक बंद करने को कहा गया है।

     वहीं स्कूल शिक्षा विभाग ने राज्य के केवल पांच जिलों रोहतक, झज्जर, सोनीपत, गुरुग्राम व फरीदाबाद में 31 मार्च तक स्कूल बंद करने का ऐलान किया है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी। स्कूल स्टाफ भी नियमित स्कूल में मौजूद रहेगा।

     स्कूलों में छात्र परीक्षा देने आते रहेंगे, सभी अध्यापक भी आते रहेंगे, कापियां जांचते रहेंगे, रिज़ल्ट बनाते रहेंगे, साथ ही सारे स्कूल  कोरोना के कारण 31 मार्च 2020 तक बिल्कुल  पूरी तरह बन्द रहेंगे।

    राज्य में परीक्षा केंद्रों के सभी डीईओएस, डीईईओएस और केंद्र अधीक्षक स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों को सुनिश्चित करेंगे अर्थात् साबुन से हाथ धोना और परीक्षा से पहले और परीक्षा के बाद सेनेटाइज़र का उपयोग करना।  राज्‍य में कोरोना को महामारी घोषित करने के बाद सरकार किसी व्‍यक्ति को 14 दिनों तक अपनी निगरानी में ले सकेगी

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।