पद्मश्री के बाद अब अर्जुन अवॉर्ड से नवाजे गए कबड्डी स्टार अजय ठाकुर
August 30th, 2019 | Post by :- | 163 Views

भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर को दिल्ली में गुरुवार को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित का गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में इस साल अर्जुन अवार्ड के लिए के लिए चुने गए लोगों को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया। भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर को खेल में अहम योगदान देने पर पुरस्कार स्वरूप पांच लाख रुपए की राशि, महान धनुर्धर अर्जुन की कांस्य प्रतिमा और एक प्रशस्ति पत्र मिला। वर्ल्ड कबड्डी विजेता एवं भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर को अर्जुन अवॉर्ड मिलने से प्रदेश में खुशी की लहर है। अजय ठाकुर को ये सम्मान कबड्डी में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मिला।

बता दें कि 1 मई 1986 को जन्मे अजय ठाकुर जिला सोलन के उपमंडल नालागढ़ के गांव दभोटा के रहने वाले हैं। अजय ठाकुर वर्ष 2016 में हुए कबड्डी विश्वकप के फाइनल में शानदार प्रदर्शन कर रातोंरात स्टार बन गए थे। अजय ठाकुर की बेहतरीन पारी के कारण ही भारत ने ये टूर्नामेंट जीता था।
अजय ठाकुर को इसी वर्ष 11 मार्च को पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया था। पद्मश्री अजय ठाकुर ने देश-विदेश में अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है। आजकल वह प्रो-कबड्डी लीग में तमिल थलाईवा टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हिमाचल सरकार ने उन्हें डीएसपी के पद से नवाजा है और उनकी नियुक्ति बिलासपुर में है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।