मौहम्मद ईसराईल खान 39 वर्षों की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए
February 29th, 2020 | Post by :- | 107 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग में कार्यरत खंड प्रचार कार्यकर्ता मौहम्मद ईसराईल खान शुक्रवार को अपनी लगभग 39 वर्षों की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो गए। जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में आयोजित विदाई समारोह में उनका पगड़ी पहनाकर सम्मान किया।
 जिले के गांव सिकरावा के निवासी मौहम्मद ईसराइल ने वर्ष 1980 में विभाग में अपनी सेवाएं शुरू की थी। इसके बाद उन्होंने विभिन्न खंडों में अपनी सेवाएं दी। फिलहाल वे फिरोजपुर-झिरका खंड में कार्यरत थे।
इस मौके पर डीआईपीआरओ ने कहा कि खंड प्रचार कार्यकर्ता के तौर पर मौहम्मद ईसारइल खान का कार्य काफी सराहनीय रहा है। इन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई उसे इन्होंने बखूबी पूरा किया है। विभाग के काम में इनकी जमीनी स्तर पर काफी अच्छी पकड़ है। उन्होंने कहा कि मनुष्य की पहचान उनके पद से नहीं बल्कि काम से होती है।
उन्होंने कहा कि जब हमारे बीच में से कोई विदा होता है तो हमें दुख भी होता है।  लेकिन साथ में हमें खुशी भी है कि वह बिना बेदाग सेवानिवृत्त होकर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब वह अपना नया जीवन शुरू करेंगे। सर्विस के बाद उसकी यादें ही रह जाती हैं। मौहम्मद ईसराईल खान ने कभी भी किसी काम के लिए ना नहीं किया। यह अपनी ड्यूटी के प्रति हमेशा वफादार रहा है। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। इस मौके पर सूचना केन्द्र सहायक रामनिवास, लिपिक कृष्ण कुमार, हरपाल डागर, भजन पार्टी सदस्य आसू, हमीद खान, अमरसिंह, सुरेश कुमार, अजयपाल सहित सभी स्टाफ के कर्मचारी भी मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।