एसपी के आदेश पर हाईवा, डंफर मालिकों ने गाडिय़ों से अतिरिक्त बॉडी हटवाई
February 29th, 2020 | Post by :- | 46 Views

नूंह मेवात, लोकहित एक्सप्रैस ( लियाकत अली )  ।   ओवरलोडिंग के मामले पर नूंह पुलिस प्रशासन द्वारा संज्ञान लेते हुए हाईवा, डंफर मालिकों ने अपनी गाडिय़ों से एक्सट्रा बॉडी को कटवा दिया। सोमवार को एसपी से मिले डंफर मालिकों को एसपी ने नियमों की पालना करने के निर्देश दिए।

जिसके बाद डंफर मालिकों ने एसपी के आदेशों की पालना करते हुए डंफर, हाईवा पर लगी अतिरिक्त बॉडी को कटवा दिया। जिले में डंफर मालिकों के करीब 200 हाईवा व डंफरों में अतिरिक्त बॉडी कटवाने का करीब 90 प्रतिशत काम डंफर मालिकों द्वारा करा लिया गया है। एसपी के आदेश पर डंफर मालिकों द्वारा उठाए गए इस कदम से अब सडक़ों पर ओवरलोडिंग की समस्या समाप्त होगी। अब नियमों के अनुसार ही गाडिय़ों में खनिज सामग्री भरी जाएगी।

इस ओर जहां हादसों में कमी देखने को मिलेगी। वहीं खनिज सामग्री से उडऩे से होने वाले प्रदूषण से भी निजात मिलेगी। इंसाफ कमेटी के पदाधिकारी मुबारिक खान कंवरसिका, सब्बीर बागोड, जाहिद, फखरू हिरमथला, हयात खानपुर, साजिद धीरधुका, बल्लू रेवासन, रहमान खोड़बसई आदि का कहना है कि एसपी के आदेशों की पालना करते हुए सभी हाईवा, डंफर मालिकों ने अपनी गाडिय़ों से अतिरिक्त बॉडी को हटवा लिया है। सभी डंफर मालिक नियमों को साथ लेकर चल रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।