जवाहर विद्यालय मे विधायक निधि से दस लाख के विकास कार्य होंगे : वाणिज्य विषय खुलेगा – डाक्टर कल्ला
February 29th, 2020 | Post by :- | 98 Views
बीकानेर, लोकहित एक्सप्रैस  ( रामलाल लावा )           ऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल तथा कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला ने कहा कि राजकीय जवाहर उच्च माध्यमिक विद्यालय में विधायक निधि कोष से 10 लाख रुपए के विकास कार्य करवाए जाएंगे, साथ ही विद्यालय में कॉमर्स विषय खोला जाएगा।
ऊर्जा मंत्री डॉ कल्ला शनिवार को जवाहर विद्यालय में आयोजित भामाशाह व पूर्व छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जवाहर विद्यालय तक सड़क बनाने का कार्य भी शीघ्र किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बीकानेर में सड़क निर्माण हेतु 7.50 करोड रूपये की राशि मंजूर की गई है। डाॅ. कल्ला ने कहा कि विद्यालय में विकास कार्यों के लिए विधायक कोष से 10 लाख रूपये के सहयोग सहित, अतिरिक्त आवश्यक धनराशि डीएमएफटी योजना से दिलाने के लिए जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम से कहा जाएगा। उन्होंने बताया कि विद्यालय में अन्य विषय खोलने के लिए भी राज्य सरकार स्तर पर प्रयास किए जाएंगे।
डाॅ. कल्ला ने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे कड़ी मेहनत करते हुए लक्ष्य प्राप्ति की ओर कदम बढाएं। वे पढाई के साथ-साथ खेलकूद, व्यायाम भी नियमित रूप से करें। विद्यार्थी बेहतर समय प्रबन्धन तथा संतुलित आहार, निद्रा का भी विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि विद्यालय में आकर बच्चे ज्ञान व संस्कार प्राप्त कर सुयोग्य नागरिक बनते हैंं । उनके सर्वांगीण विकास के लिए सजगता से प्रयास किए जाएं।
ऊर्जा मंत्री ने विद्यालय के विकास कार्यों के लिए सहयोग देने वाले भामाशाहों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस पुनीत कार्य में सभी लोग आगे आकर सहयोग प्रदान करें। डाॅ. कल्ला ने इस दौरान भामाशाहों, पूर्व छात्रों का शाॅल, साफा, माल्यार्पण व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया।
शाला प्रधानाचार्य विक्रम सिंह ने बताया कि इस अवसर पर 21 भामाशाहों, 100 पूर्व छात्रों तथा 50 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर प्रकाश सामसुखा, पत्रकार प्रकाश पुगलिया, सुमति लाल बांठिया, शिखरचंद डागा, फूलचंद बैद, सुमित कोचर, हजारी मल देवड़ा, दीपक बंसल, राजेन्द्र पुरोहित सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, शिक्षक-विद्यार्थी, आमजन उपस्थित थे।
——–
आमजन की समस्याओं का हो समयबद्ध निस्तारण- डाॅ. कल्लाऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल तथा कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला ने कहा कि आमजन की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।
डाॅ. कल्ला शनिवार को अपने निवास पर जनसुनवाई कर रहे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने अपनी विभिन्न परिवेदनाओं, समस्याओं के सम्बन्ध में डाॅ. कल्ला को आवेदन, ज्ञापन दिए। डाॅ. कल्ला ने मौके पर ही इनके निस्तारण के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर नगर निगम उपायुक्त रणजीत बिजारणिया, पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।—–

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।