सी.ए.ए को लेकर अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
February 28th, 2020 | Post by :- | 109 Views

होडल, लोकहित एक्सप्रैस, ( मधुसूदन भारद्वाज )    ।      जिले में नागरिक संशोधन (सीएए) के विरोध में कानून व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में उपायुक्त नरेश नरवाल ने शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में पुलिस विभाग के अधिकारियों, जिले के सभी उपमंडल मजिस्ट्रेटों व कार्यकारी मजिस्ट्रेटों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।उपायुक्त नरेश नरवाल ने नागरिक संशोधन अधिनियम के विरोध में होने वाली हिंसा की आशंका के दृष्टिïगत प्रशासनिक अधिकारियों,पुलिस विभाग के अधिकारियों, जिले के सभी उपमंडल मजिस्ट्रेटों व कार्यकारी मजिस्ट्रेटों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने उप-पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वे आवश्यक स्थानों पर नाका स्थापित करके नियमित ट्रैफिक चेकिंग करें व असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी भी रखें और इस संबंध में वे त्वरित कार्यवाही दस्तों को सतर्क रखें।

उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित उपमंडल मजिस्ट्रेटों को इस संबंध में निर्देश दिए कि वे संबंधित उप-पुलिस अधीक्षक के साथ तालमेल करके स्थिति पर कड़ी नजर रखें और संवेदनशील स्थानों पर विशेष नजर बनाए रखें। किसी भी प्रकार के ऐसे आयोजन की अनुमति न दी जाए, जिससे कानून व्यवस्था बिगडऩे की संभावना हो। उन्होंने निर्देश दिए कि वे इलाके के मौजिज व्यक्तियों से संपर्क करके तथा इस संबंध में समन्वय बैठक आयोजित करके विश्वस्त सूत्रों से सूचना प्राप्त करते रहें कि कहीं कोई गड़बड़ी की आशंका तो नहीं है।

श्री नरवाल ने कहा कि वे इस संबंध में नकारात्मक सूचनाओं व अफवाहों पर विशेष ध्यान रखें। कोई गलत अफवाह फैलाई जाती है तो लोगों को यह भी समझाएं कि वह अफवाहों पर ध्यान ना दें और शांति व्यवस्था बनाए रखें। उपायुक्त ने बताया कि इस संबंध में धारा 144 के आदेश व स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं और उपमंडल मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में प्रतिदिन की कार्यवाही रिपोर्ट भिजवाने बारे भी कहा गया है।
बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बैठक में उपस्थित उप-पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वे लगातार रात्रि गश्त जारी रखें व अपने-अपने क्षेत्रों में स्थिति पर कड़ी निगरानी रखें।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठï, हथीन के एसडीएम वकील अहमद, सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शमशेर सिंह नेहरा, उप-पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह, सुनिल कादियान, तहसीलदार रोहताश सहित प्रशासनिक अधिकारी तथा पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।