खलिहान की जमीन पर किया जा रहा अवैध कब्जा।
February 27th, 2020 | Post by :- | 769 Views

श्रावस्ती, नितिश कुमार तिवारी

खलिहान की जमीन पर किया जा रहा अवैध कब्जा।

गांव के किसानो की ओर से खलिहान सहित अन्य धार्मिक कामो के इस्तेमाल की जा रही जमीन पर गांव के ही कुछ दबंगो ने जबरदस्ती कब्जा किया जा रहा है। लेखपाल के अवैध कब्जा रोकने का आदेश भी इनपर बेअसर हो रहा है। जिसपर प्रधान ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर कब्जा रोकने की मांग की है।

थाना मल्हीपुर के ग्राम पंचायत बरगदहा मे आंगनबाड़ी केन्द्र व बारात घर से मिला जुला जमीन खलिहान के नाम पर कागज मे दर्ज है। साथ ही इसी जगह पर अन्य धार्मिक समारोह का आयोजन भी गांव वाले करते रहते है। उक्त खलिहान की जमीन पर गांव के ही कुछ दबंगो की लम्बे समय से कुत्सित नजर रही है। दो दिन पूर्व उक्त दबंगो ने खलिहान की भूमि पर नीव खोदनी शुरू की। जिसपर कुछ ग्रामीणो ने पुलिस चौकी जमुनहा को अवैध कब्जे की शिकायत की। जिसपर एसआई राजमन यादव ने मौके पर पहुंचकर अवैध कार्य रोकवाकर एसडीएम के पास जाने को कहा।

 

बुधवार को ग्रामीणो की सूचना पर उपजिलाधिकारी जमुनहा ने क्षेत्रीय लेखपाल बलराम वर्मा को मौके पर भेजकर जांच का आदेश दिया था। जिसपर लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर कागज के आधार पर हो रहे अवैध कब्जे को रोकवा दिया। लेकिन मनबढ दबंगो ने लेखपाल के आदेश को ताख पर रखकर अवैध कब्जा करते रहे। जिसपर बरगदहा के प्रधान रोमा जायसवाल ने एसडीएम जमुनहा को प्रार्थना पत्र देकर कब्जा रोकवाने व कार्यवाही की मांग की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।