ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की हडताल 1 सितंबर तक बढी|
August 30th, 2019 | Post by :- | 122 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  खण्ड हसनपुर के गांवों के ग्रामीण सफाई कर्मचारीयों द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदेशस्तर पर जारी कर्मचारियों की हडताल 27 अगस्त से जारी हैं। कर्मचारी नेताओं की सरकार से हुई बातचीत से नाराज कर्मचारियों ने अपनी हडताल को तीन दिन और बढ दिया। कर्मचारियों के इस विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनियन के ब्लॉक प्रधान जितेन्द्र चौहान।

इस मौके पर प्रधान व सचिव ने बताया कि सरकार एक सितंबर द्वारा कर्मचारियों की मांगों को लेकर कोई संतोषजनक निर्णय नही लिया गया तो प्रदेश स्तर के यूनियन अधिकारी कोई ठोस कदम उठाने को मजबूर हो सकते हैं यह फैसला प्रदेश स्तर के पदाधिकारी की लेने में सक्षम हैं। जिसका खुलासा बाद में किया जाएगा। हडताल में हसनपुर खण्ड के सभी गांवों के सफाई कर्मचारी मौजूद रहे। कर्मचारियों ने यहां अपना रोष प्रकट करते हुए सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की। इस मौके पर कर्मचारी नेताओं ने बताया कि हरियाणा सरकार सफाई कर्मियों की मांगों को कोई तब्बजो नही दे रही इसीलिए सभी ग्रामीण सफाई कर्मी प्रदेश स्तर पर इस हडताल में शामिल हुए हैं और अपने-अपने खण्ड कार्यालयों के सामने मांगों को लेकर 27 अगस्त से हडताल पर बैठे हैं।

उन्होंने बताया कि मंत्री ने आगामी 28 अगस्त को सफाईकर्मियों की मांगों को लेकर कर्मचारी नेताओं की एक बैठक बुलाई जिसमें कर्मचारियों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने अपनी मांग में बताया कि ग्रामीण सफाईकर्मियों को पक्का किया जाए, 18 हजार रुपये वेतनमान दिया जाए, ईएसआई व पीएफ काटा जाए, समान काम समान वेतन दिया जाए, गेस्ट टीचरों की तरह सहूलियत दी जाए।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगें मानती हैं तो आगे की रूप रेखा प्रदेश स्तर के यूनियन अधिकारियों के आदेशनुसार तय होगी। इस मौके पर उपप्रधान चन्दरवीर, वरिष्ट उपप्रधान धर्मबीर, कोषाध्यक्ष नानकचन्द, चन्द्रपाल, उधमी, लक्ष्मण, विमलेश, लक्ष्मी, रेखा, रामेश्वरी व अन्य दर्जनों सफाई कर्मचारी मौजूद थे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।