राज्य निर्वाचन आयोग सचिव ने किया निरीक्षण
February 27th, 2020 | Post by :- | 78 Views

बीकानेर  (रामलाल लावा ) राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने बुधवार को बीकानेर जिले की तीन ग्राम पंचायतों का निरीक्षण कर, यहां 26 फरवरी को प्रकाशित मतदाता सूची तथा मतदान केन्द्रों पर इसकी उपलब्धता की जांच की। सचिव ने त़हसीलदार बीकानेर से जिले की अम्बासर, गीगासर व कीतासर ग्राम पंचायतों में पंचायतीराज संस्थाओं के आगामी चुनाव की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर उपस्थित बीएलओ से भी बातचीत की। मतदान केन्द्र पर मतदाता सूची उपलब्ध ना होने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि बीएलओ का यह प्रथम दायित्व है कि वह मतदाता सूची के प्रकाशन के साथ ही मतदाता सूची के साथ मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहे। उन्होंने इस क्षेत्र के 12 से अधिक मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सचिव के निरीक्षण के दौरान तहसीलदार बीकानेर कविता गोदारा उपस्थित थी। उन्होंने पंचायतीराज संस्थाओं के प्रथम चरण के दौरान हुए मतदान तथा मतदान से शेष रही ग्राम पंचायतों की भी जानकारी दी

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।