खण्ड हसनपुर के गांव जटौली में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन|
August 30th, 2019 | Post by :- | 149 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  खण्ड हसनपुर के गांव जटौली के स्वास्थ्य केंद्र व सरकारी स्कूल के प्रांगण में शुक्रवार को पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के हसनपुर थाना प्रभारी उमर मोहम्मद मौजूद थे जबकि अध्यक्षता गांव के सरपंच देवेंद्र उर्फ देवो ने की। सरपंच देवो ने बताया कि गांव के स्वास्थ्य केंद्र, सरकारी स्कूलों व अन्य जगहों पर टोटल सात सौ पौधे लगाने की लक्ष्य रखा गया है और उनकी देखभाल के लिए ग्रामीणों व स्कूली बच्चों को शपथ भी दिलाई जाएगी।
गांव जटौली में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार को स्वास्थ्य केन्द्र में सौ पौधे लगाकर किया गया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में मौजूद थाना प्रभारी उमर मोहम्मद ने कहा कि अगर वातारण को शुद्ध रखना है तो हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। पौधे लगाने से ही हमारा फर्ज पूरा नहीं हो जाता बल्कि इनकी देखभाल करना भी जरूरी है।

पौधों से हजारों जीवन को भी नई उर्जा मिलती है और भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त होती है। कार्यक्रम के इस मौके पर छायादार, फलदार, फूलदार व आयुवैदिक के अनेकों प्रकार के पौधे लगाए गए। ग्राम पंचायत की ओर से गांव में सात सौ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें से पहले दिन स्कूली बच्चों व ग्रामीणों ने सौ पौधे लगाकर इस लक्ष्य का शुरूआत की।

इस मौके पर सरपंच ने ग्रामीणों व स्कूली बच्चों को पौधों की देखरेख की भी शपथ दिलाई। इस मौके पर ग्राम सचिव समीम, गुलावद सरपंच अरसद, डा. प्रमोद कुमार, डा. लक्ष्मी, इंद्र, रजन, मा. रामसिंह, मा. लखन गोयल के अलावा अन्य ग्रामीण व स्कूली छात्र मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।