सर्वकर्मचारीसंघ हरियाणा की बराड़ा उपमंडल इकाई ने माँग दिवस पर उपमंडल अधिकारी को ज्ञापन सौंपा
February 27th, 2020 | Post by :- | 66 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा की बराड़ा उपमंडल इकाई ने माँग दिवस पर उपमंडल अधिकारी (ना.) को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में एनपीएस रद्द कर पुरानी पेंशन बहाल करने, निजीकरण, आउटसोर्सिंग व ठेका प्रथा समाप्त कर सभी प्रकार के अनुबंध कर्मचारियों को पक्का किया जाए तथा पक्का होने तक समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा प्रदान की जाए. 10 वर्ष की बजाय 5 वर्ष के अंतराल पर पे रिवीजन किया जाए, वर्क लोड के अनुसार नए पद सृजित किए जाएं और सभी खाली पड़े पदों को पदोन्नति व नियमित भर्ती से भरा जाए, सक्षम परीक्षा के पेपर सार्वजनिक करने, कम्प्यूटर प्रोफैशनल में ठेका प्रथा खत्म करने, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और जन सेवाओं के लिए किए जा रहे निजीकरण पर रोक लगाई जाए, सार्वजनिक वितरण प्रणाली को मजबूत करते हुए महंगाई पर रोक लगाई जाए, सांप्रदायिकता पर रोक लगाई जाए और धर्मनिरपेक्षता को मजबूत किया जाए, हरियाणा सरकार व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बीच 20 जुलाई 2019 को हुए समझौते वह जजपा-्भाजपा के घोषणा पत्र को लागू करते हुए अन्य मांगों का बातचीत से समाधान किया जाए।
ए.एच.पी.सी. वर्कर यूनियन, हेमसा, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, कम्प्यूटर प्रोफेशनल, सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा के पदाधिकारियों ने माननीय प्रधानमंत्री महोदय और माननीय मुख्यमंत्री महोदय को ज्ञापन दिए गए। इस मौके पर सुधीर राणा, कुलदीप बंसल, अभिषेक धीमान, शिवचरण, कर्मबीर, अशोक कुमार सैनी और कुलदीप चौहान उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।