रॉकी मित्तल ने यमुनानगर के टोल प्लाजा का किया निरीक्षण 
February 27th, 2020 | Post by :- | 99 Views

चंडीगढ़, लोकहित एक्सप्रैस ( मनोज शर्मा )    ।    हरियाणा स्पेशल पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने यमुनानगर-चंडीगढ़ हाईवे के थाना छप्पर के नेशनल टोल टैक्स पर पब्लिक को मिल रही सुविधाओं का निरीक्षण किया। सबसे पहले रॉकी मित्तल ने वहां पर पब्लिक टॉयलेट का निरीक्षण किया तो वहां पर काफी अव्यवस्था का आलम था। टॉयलेट में लाइट तक नहीं थी। टॉयलेट में जबर्दस्त गंदगी और बदबू थी जिसके कारण वहां पर खड़े होना भी मुश्किल हो रहा था। शौचालय के आसपास के लोगों ने बताया कि टोल टैक्स वाले इस शौचालय के रखरखाव में लापरवाही बरतते हैं। रॉकी मित्तल ने बताया कि इसके अलावा निरीक्षण के दौरान हमने पाया कि पूरे टॉयलेट में अंधेरा छाया हुआ था। पानी की टोटी भी टूटी हुई थी। गंदगी और बदबू के कारण लोग अंदर भी नहीं जा रहे थे।

रॉकी मित्तल ने कहा कि यह टोल टैक्स वालों की जिम्मेदारी होती है कि टोल के नजदीक एक शौचालय को भी साफ सुथरा रखने का जिम्मा निभाए लेकिन इस टोल में तो कर्मियों की दिलचस्पी पब्लिक से रुपये वसूलने में ही ज्यादा दिखी। जब पब्लिक को सुविधा नहीं मिलती तो वह टोल के मालिकों को नहीं बल्कि सरकार को कोसती है।

रॉकी मित्तल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान के बावजूद इस तरह की लापरवाही ठीक नहीं है। यह एक गंभीर मसला है क्योकि पुरुष और महिला टॉयलेट अगल बगल है। इस अंधेरे में शरारती तत्वों ने अगर किसी महिला के साथ छेड़खानी कर दी तो इसकी जवाबदेही किसकी होगी। जब हादसा हो जाता है तो इसका जिम्मेदार सरकार को ठहरा दिया जाता है। रॉकी मित्तल ने कहा कि इस तरह की लापरवाही को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। इन लोगों ने चीन के कोरोना वाइरस से सबक नहीं लिया है क्योंकि वहां पर हाथ धोने के लिए ना तो साबुन था, ना ही किसी तरह का लिक्युड सोप था। इस टोल के निरीक्षण की रिपोर्ट को जल्द ही सरकार को सौंपा जाएगा और इसपर एक्शन लिया जाएगा। रॉकी मित्तल ने बताया कि इस निरीक्षण के कुछ ही घंटों के बाद वहां के उपायुक्त मुकुल कुमार को भी सूचित कर दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।