मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मंत्री स्व. चौधरी खुर्शीद अहमद के निधन पर जताया शोक ।
February 26th, 2020 | Post by :- | 101 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नूंह पहुंचकर पूर्व मंत्री स्व.चौधरी खुर्शीद अहमद के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि चौधरी खुर्शीद अहमद के निधन से देश एक अनुभवी राजनैतिक व कुशल प्रशासक से वंचित हो गया है, देश को उनकी कमी हमेशा महसूस होती रहेगी। मुख्मंत्री ने भगवान से प्रार्थना की कि उनके परिवार के सदस्यों को जो क्षति हुई है भगवान उसे सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
उन्होंने कहा कि चौधरी खुर्शीद अहमद ने जनता के बीच रहकर जनता की जो सेवा की है उसके लिए वे सदैव याद रहेगें। मुख्यमंत्री ने कहा कि चौधरी खुर्शीद अहमद बहुत बडे सामाजिक नेता थे जिन्होंने पूरे प्रदेश के साथ-साथ मेवात क्षेत्र के लिए सराहनीय कार्य किए तथा उन्होंने अपना पूरा जीवन लोगों की भलाई में लगाया है।
हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि पूरे ईलाके में उनका अपना रुतबा था मैं भगवान से दुआ करता हूं की भगवान उन्हें अपने चरणों में स्थान बकसीस करें और परिवार को ताकत दें।
उल्लेखनीय है कि 86 वर्षीय चौधरी खुर्शीद अहमद का गत 17 फरवरी को निधन हो गया था। चौधरी खुर्शीद अहमद मेवात से पांच बार विधायक व एक बार फरीदाबाद लोकसभा से सांसद भी रहे, हरियाणा के मंत्री के रूप में चौधरी खुर्शीद अहमद ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सहकारिता, पंचायत एवं विकास, मछली पालन, संसदीय मामले व वित जैसे महत्वपूर्ण विभागों का दायित्व निभाते हुए प्रदेश के साथ-साथ मेवात में शिक्षा  व स्वास्थ्य को गति देने का कार्य किया। उन्होंने मेवात के उत्थान के लिए अनेकों कार्य करवाएं। दिवंगत चौधरी खुर्शीद अहमद अपने पीछे तीन पुत्र और एक पुत्री को छोडक़र गए हैं। उनके बडे पुत्र चौधरी आफताब अहमद काग्रेस पार्टी से फिलहाल नूह विधानसभा से विधायक हैं।
इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल, विधायक सोहना संजय सिंह, पूर्व विधायक नूह जाकिर हुसैन, फिरोजपुर-झिरका के पूर्व विधायक नसीम अहमद,नौक्षम चौधरी, जिला अध्यक्षक  भाजपा सुरेन्द्र प्रताप आर्य, जेजेपी जिला अध्यक्षक योगेश हिलालपुरियां, नरेन्द्र पटेल,सहित अनेको भाजपा व जेजेपी के कार्यकर्ता तथा उपायुक्त पंकज, पुलिस अधिक्षक नरेन्द्र बिजारणिया, एसडीएम प्रदीप अहलावत, फिरोजपुर-झिरका के एसडीएम रिंगन कुमार, डीएसपी अनिल कुमार भी मौजूद रहें।
बॉक्स:-

वहीं इनेलो के महासचिव व पूर्व नेता विपक्ष अभय चौटाला ने पूर्व मंत्री पूर्व सांसद मरहूम चौधरी खुर्शीद अहमद को खिराजे अकीदत पेश करते हुए कहा कि चौधरी खुर्शीद अहमद एक मझे हुए राजनेता के साथ साथ  एक बहुत संघर्ष शील आदमी थे जिन्होंने मेवात के लिए बड़ी बड़ी लड़ाईयां लड़ी और कैसे तालीम को मेवात में बढ़ावा मिले, शिक्षा मंत्री रहते हुए उन्होंने मेवात में बहुत सारे स्कूल, संस्थाएं उन्होंने बनवाई। मेवात आज भी उनका एहसानमंद है। उनके जाने से ना केवल उनके परिवार का बल्कि मेवात व हरियाणा का बड़ा नुकसान है, ईश्वर की मर्जी है जो आया है उसे जाना पड़ेगा लेकिन जाती बहुत सारी दुनिया है लेकिन कमी चौधरी खुर्शीद अहमद जैसे बहुत कम लोगों की ही खलती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।