कौशल विकास प्रशिक्षण व रोजगार की जानकारी हेतु शिविर का आयोजन
February 25th, 2020 | Post by :- | 99 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। कस्बे में नगरपालिका द्वारा शहरी सम्रद्धि योजना के अंतर्गत सोमवार को बाबू जगजीवन राम सामुदायिक स्वास्थ्य भवन में कौशल विकास प्रशिक्षण व स्वरोजगार के लिए चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया एनयूएलएम प्रभारी रामकुमार ने बताया कि इस शिविर में दीनदयाल अंत्योदय योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत शहरी गरीब युवाओ के लिए निःशुल्क एवं आवासीय रोजगारोन्मुखी कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सम्बंधित मशीनों पर व्यवहारिक प्रशिक्षण व तकनीकी जानकारी दी जाएगी ।

इससे वह इन मशीनों को चलाने में दक्षता प्राप्त कर प्लास्टिक व अन्य उधोगो में रोजगार के लिए सक्षम हो सके उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत आठवी, दसवीं उतीर्ण युवाओं को 60 से 120 दिनों के कई कोर्स करवाये जा रहे हैं ये कोर्स निःशुल्क होंगे साथ ही रहने व खाने की भी निःशुल्क व्यवस्था होगी इन शिविर में स्वरोजगार योजना के लिए ऋण योजना की भी जानकारी दी गई इस शिविर में सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गिरधर ने भी युवाओं को स्वरोजगार योजना का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया जानकारी के अनुसार 25 फरवरी को विवाह स्थल वार्ड नं 4 में , 26 फरवरी को बाबा रामदेव मन्दिर वार्ड संख्या 5, व 27 फ़रवरी को राजकीय विद्यालय वार्ड संख्या 11, 12 में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।