बंडाला से जंडियाला आने वाली सड़क की हालत बनी दयनीय ।
August 30th, 2019 | Post by :- | 101 Views

बंडाला से जंडियाला गुरु तक आने वाले 5 किलोमीटर सड़क हुई खस्ताहाल ,
तरनतारन हल्का विधायक ने अपने क्षेत्र में कराई पूरी ,जंडियाला विधायक के क्षेत्र के अंतर्गत आती अभी भी अधूरी ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
जंडियाला गुरु से तरनतारन सड़क की लंबाई करीब 14 किलोमीटर है ।इस सड़क का कुछ माह पूर्व हल्का विधायक तरनतारन धर्मबीर अग्निहोत्री और हल्का विधायक जंडियाला गुरु सुखविंदर सिंह डैंनी ने किया था । जो सड़क तरनतारन हल्के के अंतर्गत 9 किलोमीटर आती थी वह समय पर ही तैयार हो गई ।जबकि गांव बंडाला से जंडियाला गुरु आने वाली करीब 5 किलोमीटर सड़क तैयार ही नही हो पाई है ।इस सड़क में जगह जगह गड्ढे पड़े हुए हैं ।इन गड्डों की वजह से कई लोग हादसे का भी शिकार हो चुके है ।यह सड़क तरनतारन समेत दर्जनों गांवों को अमृतसर दिल्ली मुख्य मार्ग से जोड़ती है ।बावजूद इस सड़क की ओर किसी नेता ने पिछले कई वर्षों से इसकी ओर ध्यान नही दिया है ।
कुछ लोगों ने कहा कि आजकल के नेता उद्धघाटन की फोटो खिंचवा कर सोशल मीडिया और मीडिया में लगवाते हैं ।लेकिन चंद दिनों के बाद वह उद्धघाटन का नींव पत्थर भी धूमिल होने लगता है ।जिसके चलते नेता भी उसे भूल जाते है कि उन्होंने जो उद्घाटन किया था वह काम मुक्कमल हुआ है कि नही ।यही हालत आज बंडाला से जंडियाला गुरु रोड की है जो उद्घाटन से पहले थी । रोड की हालत देखकर उन्होंने निराशा जाहिर की ।
10 दिन के भीतर ही सड़क की होगी रिपेयर :पी डब्ल्यू डी अधिकारी ।
इस मामले पी डब्ल्यू डी अमृतसर के एस ईं सुखदेव सिंह ने कहा कि यह सड़क जो जंडियाला से तरनतारन की थी ,इसका बजट 1 करोड़ से ऊपर था ।1 करोड़ से ऊपर वाली सड़क का बजट मुख्यमंत्री कार्यालय तकनीकी सलाहकार करते हैं ।उस समय बी तकनीकी सलाहकार बी एस धालीवाल ने 5 किलोमीटर सड़क के बचत करने के चलते काट दिया था ।इसलिए इसका टेंडर अलग से लगना था ।उन्होंने कहा इसका टैंडर लग चुका है ।जिसके चलते जल्द ही यह मुक्कमल होगी ।उन्होंने कहा कि ज्यादा जानकारी के लिए एक्सईन इंद्रजीत सिंह से बात कर सकते हैं ।तो उन्होंने कहा कि बारिश के चलते यह काम बंद हुआ है ।जबकि टेंडर पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि टेंडर तो लग चुका है ।पहले ठेकेदार ने इस 5 किलोमीटर की सड़क के काम करने से मना कर दिया था ।लेकिन अब विभाग इस काम को जल्द ही पूरा करवाएगा
इस मामले को लेकर जब हल्का विधायक जंडियाला गुरु सुखविंदर सिंह डैंनी से बात करनी चाही तो उन्होंने ने फ़ोन नही उठाया ।बता दे कि ब्लाक समिति नयनियुक्त चेयरमैन हरजीत सिंह भी बंडाला गांव से है ।अब देखने वाली यह बात है कि वह इस मामले को कितनी गंभीरता से लेते है और उसका हल निकालते है या नही ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।