कठूमर कस्बे के मुख्य बाजार स्थित सीताराम जी के मंदिर के पुनर्निर्माण व नवीन मूर्ति स्थापना समारोह के बाद रविवार को विशाल भंडारा का आयोजन किया गया‌।इससे पूर्व पुजा अर्चना, हवन व धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।
February 24th, 2020 | Post by :- | 82 Views

कठूमर, अलवर (अशोक भारद्वाज):-

अग्रवाल समाज के अध्यक्ष ओम प्रकाश बंसल व मंत्री रमनलाल अग्रवाल ने बताया कि कस्बे के मुख्य बाजार स्थित झोपड़ी वाले मंदिर के नाम से विख्यात यह मंदिर सैकड़ों बर्षो से श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र रहा है। और मंदिर के ज्यादा प्राचीन होने से अग्रवाल समाज के बंधुओं द्वारा इसके पुनः निर्माण का बीड़ा उठाया गया। और पुनः निर्माण कार्य के लिए अग्रवाल समाज के लोगों द्वारा मुक्त हाद से आर्थिक सहयोग किया गया। और मंदिर के पुनः निर्माण के साथ शिव परिवार व हनुमान जी की नवीन मूर्ति की स्थापना पंडित भारत भूषण व पंडित मनोज भारद्वाज के सानिध्य में अनेकों धार्मिक क्रियाएं कर संपन्न की गई। इस मौके पर रविवार को आयोजित भंडारे में कस्बे के हजारों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की और सुबह 10:00 बजे से शुरू हुआ प्रसादी कार्यक्रम शाम तक चलता रहा। श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए दो जगह प्रसाद वितरण के केंद्र बनाए गए। इस मौके पर सीताराम हरिकिर्तन मंडल सहित अनेकों समाज स्वयंसेवी संगठनों व कार्यकर्ताओं द्वारा प्रसादी वितरण में सहयोग किया गया। इस मौके पर बाजार में भी प्रसाद का वितरण किया गया। रविवार को इस कार्यक्रम के दौरान अग्रवाल बंधुओं ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।
फोटो:- कस्बा स्थित झोपड़ी वाले सीताराम जी के मंदिर पर भंडारे में प्रसाद ग्रहण करते श्रद्धालु।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।