जिला समाज कल्याण विभाग व एल्मिको के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार दिव्यांगजनों हेतू वरिष्ठ नागरिक सदन वृद्ध आश्रम रैडक्रास मथुरा नगरी अम्बाला शहर में माप/तोल/जांच शिविर का आयोजन किया गया।
February 24th, 2020 | Post by :- | 69 Views

अम्बाला, अशोक शर्मा

जिला रैडक्रास सोसायटी अम्बाला, जिला समाज कल्याण विभाग व एल्मिको के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार दिव्यांगजनों हेतू वरिष्ठ नागरिक सदन वृद्ध आश्रम रैडक्रास मथुरा नगरी अम्बाला शहर में माप/तोल/जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान लगभग 200 लोगों का पंजीकरण किया गया। इस दौरान जिला रैडक्रास सोसायटी सचिव विजय लक्ष्मी व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।
जिला रैडक्रास सोसायटी सचिव विजय लक्ष्मी ने बताया कि उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण उपलब्ध हो सके इसके तहत जिले में मापतोल शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज वरिष्ठ नागरिक सदन अम्बाला शहर में मापतोल शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पहुंचे दिव्यांगजनों ने अपना पंजीकरण करवाया। उन्होंने बताया कि शिविरों का आयोजन किये जाने का मुख्य उद्देश्य यही है कि जिले मेंं कोई भी दिव्यांग सहायक उपकरणों से वंचित न रहे।
जिला रैडक्रास सोसायटी सचिव विजय लक्ष्मी ने बताया कि 25 फरवरी को अपना घर, अम्बाला छावनी में उपमंडल अधिकारी नागरिक अम्बाला छावनी क्षेत्र के लिए, 26 फरवरी को विश्राम गृह साहा में उपमंडल अधिकारी नागरिक अम्बाला छावनी क्षेत्र के लिए, 27 फरवरी को विश्राम गृह मुलाना में उपमंडल अधिकारी नागरिक बराड़ा क्षेत्र के लिए, 28 फरवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बराड़ा में उपमंडल अधिकारी नागरिक बराड़ा क्षेत्र के लिए, 29 फरवरी विश्राम गृह शहजादपुर में उपमंडल अधिकारी नागरिक नारायणगढ़ क्षेत्र के लिए तथा 1 मार्च को नागरिक अस्पताल नारायणगढ़ में उपमंडल अधिकारी नागरिक नारायणगढ़ क्षेत्र के प्रतिभोगियों/लाभार्थियों के लिए मापतोल शिविर का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि शिविरों के आयोजन के बाद जरूरतमंद दिव्यांगजनो को जांच उपरांत तिपहिया साईकल, व्हील चेयर, कृत्रिम अंग, कानों की मशीन व अन्य सहायक उपकरण उपलब्ध करवाने का काम किया जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।