डॉ भीमराव अम्बेडकर नवयुवक संघ के द्वारा उपतहसील पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
February 24th, 2020 | Post by :- | 156 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। कस्बे में आज डॉ भीमराव अम्बेडकर नवयुवक संघ गजसिंहपुर के तत्वाधान में उप तहसील के मुख्य द्वार पर नारेबाजी एवं प्रदर्शन कर नायब तहसीलदार दया सिंह पूनिया को ज्ञापन सौंपा गया डॉ भीमराव अम्बेडकर नवयुवक संघ के संरक्षक हरिशचन्द्र ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट इस फैसले पर विचार विमर्श करें और अपना फैसला तुरन्त वापस ले प्राप्त जानकारी के अनुसार सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आरक्षण अधिनियम की जो व्याख्या की गई है ।

उससे अनुसूचित जाति जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों की नौकरियों में संवैधानिक आरक्षण समाप्त कर दिया गया है व इस आरक्षण को समाप्त करने से अनुसूचित जाति, जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के मूल अधिकारों पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय द्वारा कुठाराघात किया गया है स्थानीय डॉ भीमराव अम्बेडकर नवयुवक संघ ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन में कहा कि सुप्रीम कोर्ट इस फैसले को तुरंत वापस ले ।

वही केन्द्र सरकार को निर्देशित किया जाये कि आरक्षण विषय संविधान की नौवीं अनुसूची में इस नियम को शीघ्र डाला जावे ताकि कोई इसे परिवर्तन ना कर सके डॉक्टर भीमराव अंबेडकर नवयुवक संघ के सचिव सुखराज कालवा ने बताया कि नागौर के करनू कस्बे में दलित युवकों के साथ अमानविय घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि दलित उत्पीड़न मामलों में फांसी की सजा का प्रावधान होना चाहिए।

वही मुआवजा व पीड़ित दलित युवकों को सरकारी नौकरी देने की मांग की गई है अध्यक्ष मेघराज आसीवाल ने कहा कि आज भारत पूरी तरह आजाद हो चुका है इस प्रकार के दलित उत्पीड़न मामलों में फांसी की सजा का प्रावधान किया जावे ताकि कोई भविष्य में इस प्रकार की घटना घटित ना हो व जाति के नाम पर होने वाले अत्याचारों पर शीघ्र रोक लगाई जाये ।

इस अवसर पर नरोत्तम , डॉक्टर सुभाष चावला, राकेश कुमार, गणेशाराम ,पाला थिंद, सूरज कुमार ,योगराज ,प्रमोद ,ओम प्रकाश ,रवि कुमार ,पाली राम ,मंगू राम आदि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।